CG college NewsRojgar Special News

छत्तीसगढ़:- कोरोना में कॉलेजों के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन या होगी परीक्षाएं…फैसला

लॉकडाउन बढ़ने के साथ छत्तीसगढ़ के करीब साढ़े पांच लाख महाविद्यालयीन छात्रों की परीक्षा को लेकर उलझनें बढ़ती जा रही हैं। छात्र संशय में हैं कि लॉकडाउन खुलने के बाद क्या परीक्षा होगी या फिर स्कूलों की तरह उन्हें भी जनरल प्रमोशन मिलेगा।

जाहिर है, देश में कोरोना का फैलाव होने से पहले छत्तीसगढ़ में 5 मार्च से विश्वविद्यालयीन परीक्षाएं शुरू हो गई थीं। सभी कॉलेजों में आठ से दस पेपर हो गए थे।

लेकिन, कोरोना का संक्रमण बढ़ने के बाद सरकार ने एहतियात के तौर पर आदेश जारी कर परीक्षाओं पर रोक लगा दी।

CG Mgnrega Recruitment 2020 महात्मा गांधी राष्ट्रीय गामीण रोजगार गांरटी अंतर्गत सहायक प्रोग्रामर व तकनीकी सहायक के पदों पर भर्तिया..

कॉलेज विद्यार्थियों को जनरल प्रमोशन दिए जाने पर …जल्द फ़ैसला

 

कॉलेजों में जनरल प्रमोशन को लेकर जल्द ही सरकार का फैसला संभव है। कोरोना संकट के चलते जनरल प्रमोशन के मुद्दे पर सरकार जल्द ही करने वाली है स्थिति स्पष्ट करेगी।  । सरकार फर्स्ट और सेकेंड ईयर के छात्रों के लिए जनरल प्रमोशन पर विचार कर रही है, परंतु

अभी तक सरकार की तरफ से कोई स्पष्ट फैसला इसके संबंध नहीं लिया गया है जल्द ही सरकार इसके पक्ष में अपना फैसला सुनाने वाली है की छत्तीसगढ़ के कॉलेजों में पेपर होगा/ की जनरल प्रमोशन कर दिया जाएगा बर दोस्तों अभी तक इसके संबंधित कोई भी ऑफिस चल नोटिस नहीं आया है जैसे ही ऑफिशल नोटिस आएगा आपको इनफॉर्म कर दिया जाएगा आप बने रहे हमारे साथ

कार्यालय जिला सत्र न्यायालय में लॉकडाउन के बीच भर्ती छत्तीसगढ़ में …5वीं पास भी कर सकते है आवेदन

स्कूलों की तर्ज पर विश्वविद्यालय व कॉलेजो में भी जनरल प्रमोशन का फार्मूला अपनाने पर मंथन चल रहा है। ग्रेजुएशन फर्स्ट ईयर व सेकेंड ईयर में बिना परीक्षा पास मानकर अगली कक्षा में भेजने के लिए न सिर्फ छात्र संगठन ऐसी मांग उठा रहे हैं बल्कि शिक्षक व शिक्षाविद भी इसी पक्ष में हैं।

इसी तरह ग्रेजुएशन अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए बोनस अंक की मांग भी है। उच्च शिक्षा विभाग में भी इसे लेकर मंथन जारी है। संभावना है कि कुछ ही दिनों में इस संबंध में निर्देश जारी होगा।

 

 

CG JOBS24

छत्तीसगढ़
Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close