छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थियों की समस्याओं का समाधान करेंगे अब 22 काउंसलर » CG 10th & 12th class News
CG 10th & 12th class News

छत्तीसगढ़ 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थियों की समस्याओं का समाधान करेंगे अब 22 काउंसलर

रायगढ़. छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) की ओर से 20 फरवरी को एक हेल्पलाइन नंबर 18002334363 शुरू किया जा रहा है। इस टोल फ्री नंबर पर 10वीं और 12वीं के छात्र-छात्राएं व उनके अभिभावक बोर्ड परीक्षा से संबंधित समस्याओं का समाधान कर सकेंगे। 10वीं-12वीं की परीक्षा 2 मार्च से शुरू हो रही है। परीक्षा शुरू होने के 10 दिन नंबर चालू कर दिया जाएगा।

प्रदेशभर के मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सक और विषय विशेषज्ञ बच्चों और उनके पालकों की समस्याओं का समाधान करेंगे। इस बार प्रदेशभर से 22 विषय विशेषज्ञ और काउंसलर बोर्ड ऑफिस में बैठेंगे।

माशिमं के सचिव वीके गोयल ने बताया कि हेल्पलाइन नंबर शुरू करने की तैयारी चल रही है। पिछली बार जो नंबर जारी किया था। इस बार भी नंबर वही रहेगी लेकिन काउंसलर बदले जाएंगे।

Image result for छत्तीसगढ़ 10वीं toll free number

छत्तीसगढ़ 10वीं 12th toll free numabr cgbord

रायपुर, बिलासपुर, कोरबा, कोरिया, बस्तर जगदलपुर और अन्य जिलों से विषय विशेषज्ञ और काउंसलर बुलाने की तैयारी चल रही है। सुबह 10.30 से 1 बजे तक मनोवैज्ञानिक, मनोचिकित्सक बच्चों की समस्या हल करेंगे इसके बाद विषय से जुटी समस्याओं को दूर करने के लिए दोपहर दो बजे से शाम पांच बजे तक विषय फोन पर मौजूद रहेंगे। इस दौरान अभ्यर्थी प्रश्न पूछ सकते हैं।

वन विभाग:- फॉरेस्ट रेंजर, फॉरेस्ट गार्ड और वाइल्ड लाइफ गार्ड/गेम वॉचर के पदों पर भर्ती, देखिए डिटेल

परीक्षा के संबंध में हर प्रश्न पूछ सकेंगे 


परीक्षार्थियों को परीक्षा के दौरान किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके मद्देनजर इस साल भी हेल्पलाइन नंबर शुरू की है। इसमें परीक्षार्थी परीक्षा की तैयारी, सब्जेक्स से संबंधी कठिनाई और अधिक नंबर कैसे प्राप्त करें। इस संबंध मंे सवाल काउंसलर से पूछ सकेंगे। इसके अलावा यदि किसी सब्जेक्ट के संबंध में डर या झिझक है तो उसे भी वे दूर कर सकते हैं।

close