बड़ी खुशखबरी काॅलेज छात्रों को जनरल प्रमोशन बिना पेपर दिए पास /लेकिन प्राइवेट परीक्षार्थियो को क्या?

CG College Exam 2020 – छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश अनुसार अब अंतिम वर्ष के छात्रों / एवं अंतिम सेमेस्टर के छात्रों को छोड़कर सभी कक्षाओं के परीक्षार्थियों को जनरल प्रमोशन देने देने का निर्णय लिया गया है।

इसके अनुसार फायनल ईयर के छात्रों एवं सेमेस्टर में फायनल के लिए लॉकडाउन के बाद एग्जाम लिए जाएंगे। बाकी फर्स्ट एवं सेकेंड ईयर के लिए जितने परीक्षा हो गई है। उसका मूल्यांकन किया जाएगा। और बचे पेपर के लिए तीन केटेगरी बनाए गए हैं। पिछली परीक्षा, आंतरिक मूल्यांकन या असाईनमेंट वर्क। सेमेस्टर फायनल की भी परीक्षा होगी।

कालेजों के विद्यार्थियों को सीधे अगले क्लास में प्रमोट कर दिया जायेगा। इस सम्बन्ध में छत्तीसगढ़ उच्च शिक्षा विभाग द्वारा विस्तृत दिशा निर्देश जारी किया गया है। जिसे आप नीचे अवश्य अध्ययन करें।

प्राइवेट परीक्षार्थियों को कोई लाभ नहीं – प्रदेश के कालेजों एवं यूनिवर्सिटी के स्टूडेंट की परीक्षा के सम्बन्ध में आज अंततः निर्णय ले लिया गया है। प्राइवेट स्टूडेंट एवं अंतिम वर्ष /अंतिम सेमेस्टर में अध्ययनरत स्टूडेंट की परीक्षा लॉक डाउन के बाद लेने का निर्णय लिया गया है। प्रथम वर्ष एवं द्वितीय वर्ष के परीक्षार्थियों के जनरल प्रमोशन से प्राइवेट छात्रों को कोई लाभ नहीं हुआ । प्राइवेट परीक्षार्थियों के सभी वर्ष के परीक्षार्थियों को लॉक डाउन के बाद परीक्षा देना पड़ेगा।

ज्यादा जानकारी के लिए निचे क्लिक कर के विडियो देखें 

क्लिक करें ……

Back to top button