InsuranceStock market update

रोजाना 21 रुपये लगाकर हासिल करें 90 लाख, बेहद खास है ये प्लान

महंगाई के इस दौर में अपने परिवार की इच्छाएं पूरी करना मुश्किल हो जाता है। कई बार हम पैसों की बचत करते हैं लेकिन किसी ना किसी कारण से वो खर्च हो ही जाते हैं। पूरे दिन मेहनत करने के बाद भी जब जरूरत के समय के लिए हाथ में पैसे नहीं होते तो बहुत दुख होता है। ऐसे में हम आज आपको एक ऐसा प्लान बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप रोजाना महज 21 रुपये निवेश कर 90 लाख रुपये से ज्यादा पैसे जमा कर सकते हैं। इस प्लान में कई अमीरों ने भी निवेश कर रखा है। आइए जानते हैं कि इसके लिए आपको कहां और कितना निवेश करना होगा।

https://www.cgjobs24.com/archives/1379

SBI Small Cap Fund : 1,000 रुपये
SBI Banking & Financial Services Fund : 1,000 रुपये
Tata Digital India Fund : 1,000 रुपये

अगर आप म्यूचुअल फंड में रोजाना 21 रुपये यानी एक महीने के 630 रुपये लगाते हैं, तो आप सिर्फ 30 सालों में 90 लाख रुपये से ज्यादा का फंड हासिल कर सकते हैं। कई म्यूचुअल फंड में निवेशकों को एक साल में 18 फीसदी रिटर्न मिला है। अगर आप 30 साल तक एसआईपी में हर महीने 630 रुपये लगाएं और हर साल 18 फीसदी की दर से रिटर्न हासिल होता रहे, तो आपके पास 90.2 लाख रुपये हो जाएंगे। अगली स्लाइड में जानते हैं आपको कितने पैसों का मुनाफा होगा।

इस प्लान में आप 2,26,800 रुपये का निवेश करते हैं, जबकि 18 फीसदी के रिटर्न के हिसाब से आपको 30 साल बाद करीब 90 लाख रुपये मिल जाएंगे। इस तरह आपको मोटा मुनाफा होगा। आइए जानते हैं किन एसआईपी में आपको अच्छा रिटर्न मिलेगा।

ऐसे काम करता है एसआईपी

SIP यानी सिस्टेमेटिक इन्वेस्टमेंट प्लान में निवेश से आप चक्रवृद्धिता का भी लाभ उठा सकते हैं, अर्थात पहले महीने का आपका मुनाफा आपके अगले महीने के मूलधन में जुड़ जाता है जिससे आपका निवेश बढ़ता जाता है और आपका फायदा भी। जितने ज्यादा समय तक आप एसआईपी में निवेश करेंगे, उतना ही ज्यादा फायदा आपको मिल सकता है। इसलिए लंबे समय तक एसआईपी के जरिये निवेश करने से आपको धन संचय करने में मदद मिलती है।

https://www.cgjobs24.com/archives/1369

CG JOBS24

छत्तीसगढ़
Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close