इन 03 विभागों में 10वीं पास के लिए भी वैकेंसी, मिलेगी बंपर सैलरी….देखिये

01 DSSSB Recruitment 2020: द‍िल्‍ली में सरकारी नौकरी की तलाश कर रहे उम्‍मीदवारों के ल‍िए शानदार मौका है. दिल्ली अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (DSSSB) ने जूनियर स्टेनोग्राफर, जूनियर असिस्टेंट समेत कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं.

इन पदों पर 12वीं पास उम्मीदवार भी अप्लाई कर सकते हैं. फीस की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए सामान्य यानी जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को 100 रुपये परीक्षा शुल्क देना होगा जबकि महिलाओं और SC/ST श्रेणी के अभ्यर्थियों के लिए कोई फीस नहीं है.

बता दें कि इन पदों पर आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2020 है. ज्यादा जानकारी के लिए के नोटिफिकेशन चेक करके ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

आवेदन कैसे करें (How to Apply) :-
इस सरकारी नौकरी पर उम्‍मीदवार को DSSSB Recruitment 2020 भरना होगा। इसके लिए आवेदक को विभाग के वेबसाइट में जाकर रजिस्‍टर/लॉगिन करना होगा।
अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल Notification जरूर चेक करें।

02 रेलवे में 10वीं पास के लिए वैकेंसी, 14 फरवरी से शुरू होगी आवेदन प्रक्रिया

Eastern Railway Recruitment 2020: रेलवे भर्ती बोर्ड (RRB) ने अलग-अलग रीजन में कई पदों पर भर्तियां निकाली हैं. ईस्‍टर्न रेलवे रीजन कोलकाता में ट्रेड अपरेंटिस के तहत 2792 पदों पर नियुक्तियां के लिए वैकेंसी हैं. रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक 14 फरवरी 2020 से इन पदों पर आवेदन की प्रक्रिया शुरू होगी.

इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार को 50% अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है. उम्र की बात करें तो इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 15 वर्ष और अधिकतम आयु 24 साल तय की गई है. आवेदन के लिए सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपये शुल्क का भुगतान करना होगा जबकि SC/ST और महिलाओं को कोई फीस नहीं देनी होगी.

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

आवेदन करने की अंतिम तिथि :-  आखिरी तारीख की अंतिम तिथि 13 मार्च 2020 निर्धारित की गई है.

इच्छुक उम्मीदवार के आधिकारिक नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

शैक्षणिक योग्‍यता:-  10वीं पास होना जरूरी है
विभागका नाम (Name of Organisation) :-  Eastern Railway Recruitment 2020
अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल Notification जरूर चेक करें।

03 DRDO में करनी है नौकरी तो इन पदों पर निकली वैकेंसी

DRDO Recruitment 2020: रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने ट्रेड अपरेंटिस के तहत कई पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं. जिसमें फिटर, टर्नर, टूल एंड डाई मेकर, वेल्डर, इलेक्ट्रीशियन समेत कई पदों पर नियुक्तियां होनी हैं. इन पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने कि आखिरी तारीख 06 मार्च, 2020 है.

इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (www.drdo.gov.in) पर जाकर DRDO Recruitment पर के नौकरी से संबंधित अधिक जानकारी ले सकते हैं. वहीं इन पदों पर भर्तियों और आवेदन प्रक्रिया से जुड़ी जानकारी के नोटिफिकेशन के जरिए ली जा सकती है.

शैक्षणिक योग्‍यता

जुड़ी जानकारी के नोटिफिकेशन

विभागका नाम (Name of Organisation) :- DRDO Recruitment 2020:
अधिक जानकारी के लिए ऑफिशियल Notification जरूर चेक करें।
आवेदन करने की अंतिम तिथि :-  आखिरी तारीख 06 मार्च, 2020 है.
आवेदन कैसे करें (How to Apply) :-
इस सरकारी नौकरी पर उम्‍मीदवार को DRDO Recruitment 2020 भरना होगा। इसके लिए आवेदक को विभाग के वेबसाइट में जाकर रजिस्‍टर/लॉगिन करना होगा।

Back to top button
close