Railway jobs मेट्रो में निकली है 1493 वैकेंसी, ऐसे करें अप्लाई. आवेदन की आखिरी तारीख- 13 जनवरी 2020

अगर आप ग्रेजुएट हैं और दिल्ली मेट्रो (Delhi Metro) में नौकरी (Job) करना चाहते हैं तो आपके लिए बड़ा मौका है। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC) ने एग्जीक्यूटिव और नॉन एग्जीक्यूटिव पदों के लिए 1400 भर्ती (Recruitment) के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया है।

संस्था का नाम- दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (DMRC)

रिक्‍त पदों के नाम: 

पदों की संख्या- 1492

पदों का विवरण…

एग्जीक्यूटिव- 929 पद

कॉन्ट्रैक्टचुअल मॉम एग्जीक्यूटिव- 398 पद

कॉन्ट्रैक्टचुअल- 105 पद

रेगुलर एग्जीक्यूटिव पद- 60 पद

https://www.cgjobs24.com/archives/1059

शैक्षिक योग्यता (Qualification) :- आवेदक इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देख सकते हैं।

ज्यादातर पद इंजीनियर या इंजीनियरिंग में डिप्लोमा करने वालों के लिए हैं। अन्य पदों में आर्किटेक्चर, लॉ या बीएससी आईटी में डिग्री रखने वाले शामिल हैं। कुछ पदों के लिए पोस्ट योग्यता और वर्क एक्सपीरियंस की जरूरत है।

स्टेनोग्राफर पदों के लिए , टाइपिंग और शॉर्टहैंड कौशल के साथ किसी भी विषय में तीन वर्षीय ग्रेजुएशन की डिग्री रखने वाले उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन शुल्क- जनरल , UR, OBC और EWS कैटेगरी के उम्मीदवार 500 रुपये और SC/ST/दिव्यांग/महिलाएं 250 रुपये। फीस का भुगतान नेट बैकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

महत्‍वपूर्ण तिथि एवं कार्यक्रम विवरण:- 

आवेदन की आखिरी तारीख- 13 जनवरी 2020

लिखित परीक्षा का आयोजन- जल्द नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा

ऐसे करें आवेदन- इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 13 जनवरी 2020 तक दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन के अधिकारिक वेबसाइट delhimetrorail.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

https://www.cgjobs24.com/archives/1102

शैक्षणिक योग्यता

विभिन्न श्रेणी के इन पदों के लिए अलग-अलग शैक्षणिक योग्यता निर्धारित की गई है। आवेदक इस बारे में ज्यादा जानकारी के लिए भर्ती विज्ञापन देख सकते हैं।

आवेदन कैसे करें?

आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट www.delhimetrorail.com पर जाकर सीधे आवेदन कर सकते हैं। इसके अलावा किसी अन्य तरीके से आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। सभी वर्गों के उम्मीदवार भर्ती विज्ञापन में दिए गए सभी दिशा-निर्देशों को अच्छे से पढ़ने के बाद ही आवेदन पत्र भरें।

विभागीय नोटिफिकेशन:= 

विभागीय विज्ञापन  |

डीएमआरसी की वेबसाइट के करियर सेक्शन पर जाने के लिए यहां क्लिक करें।

Back to top button
close