सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए जनवरी में होगी प्रवेश परीक्षा, अभी करें आवेदन » Admission Information 2021-2022
Admission Information 2021-2022time table for exam

सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए जनवरी में होगी प्रवेश परीक्षा, अभी करें आवेदन

Sainik School admission 2021 :- देश के सभी 33 सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी 2021 को किया जाने वाला है। नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) यह परीक्षा आयोजित करेगी। इसका नाम है – ऑल इंडिया सैनिक स्कूल्स एंट्रेंस एग्जाम (AISSEE)। प्रवेश के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। इन पदों के लिए आपको अपना आवेदन दिए गये लिंक के माध्यम से ऑनलाइन भरना होगा  अंतिम  तिथि 03 दिसम्बर  2020 निर्धारित है।

Sainik School Ambikapur Admissions 2021:- प्रिय पलक गण आपके लिए विशेष सुचना अगर आप अपने बच्चो को छत्तीसगढ़ सैनिक स्कूल अंबिकापुर में भर्ती करना चाहते हैं तो ये खबर आपके लिए हैं आपको बता दे की छत्तीसगढ़ राज्य में रक्षा मंत्रालय के अधीन स्थापित सैनिक स्कूल, अंबिकापुर आवासीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल में कक्षा 6वीं और 9वीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई हैं।

आप को बता दे की इस प्रवेश परीक्षा के जरिए विभिन्न सैनिक स्कूलों में शैक्षणिक सत्र 2021-22 के लिए कक्षा 6 व 9वीं में एडमिशन लिए जाएंगे। इस एंट्रेंस एग्जाम के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख पहले 19 नवंबर 2020 थी। लेकिन अब इसे बढ़ाकर 3 दिसंबर 2020 कर दिया गया है।

कोरबा CMHO स्वास्थ विभाग लैब टेक्नीशियन, स्टाफ नर्स, लेब अटेंडेंट ,स्वच्छता कार्यकर्ता पदों

All India Sainik Schools Entrance Exam 2021

कैसे करें अप्लाई

इस परीक्षा के लिए एनटीए द्वारा सैनिक स्कूल एंट्रेंस एग्जाम की आधिकारिक वेबसाइट aissee.nta.nic.in पर नोटिफिकेशन जारी किया गया है। इसके अलावा नोटिफिकेशन और ऑनलाइन अप्लाई करने के लिंक्स आगे दिए जा रहे हैं। उन लिंक्स पर क्लिक कर आप नोटिफिकेशन पढ़ सकते हैं और आवेदन भी कर सकते हैं।

आवेदन के समय ही एग्जाम फीस भरनी होगी। एससी व एसटी उम्मीदवारों के लिए एग्जाम फीस 400 रुपये, अन्य सभी के लिए 550 रुपये है।

साथ ही  इस सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए के अंतर्गत अन्य सभी विवरण जैसे शैक्षणिक योग्‍यता, आयु सीमा, आवेदन प्रक्रिया, अनुभव एवं चयन प्रक्रिया की जानकारी www.cgjobs24.com के इस पेज में दी गई है।

विभाग का नाम:- सैनिक स्कूल प्रवेश प्रक्रिया 2020-21

  • आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 3 दिसंबर 2020
  • प्रवेश परीक्षा का आयोजन:-  10 जनवरी 2021

विभागीय वेबसाइट :- http://www.cgwcd.gov.in/

परीक्षा शहर का नाम :-   रायपुर, सरगुजा, बिलासपुर, रायगढ़, कांकेर और बस्तर में आयोजित किया जायेगा।

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :- पूरी नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आप निचे क्लिक करें 

विभागीय वेबसाइट I आवेदन फार्म हेतु क्लिक करें

आयु सीमा :- 

छत्तीसगढ़ सैनिक स्कूल अंबिकापुर स्कूल कक्षा 9वीं के लिए छात्र का जन्म एक अप्रैल 2006 से 31 मार्च 2008 (दोनों दिन सहित) के बीच होना चाहिए। प्रवेश के समय छात्र ने कक्षा 8वीं उत्तीर्ण कर लिया हो। Chhattisgarh Sainik School Admission Start सैनिक स्कूल अंबिकापुर फीस संरचना  सैनिक स्कूल प्रवेश परीक्षा 2020-21

CG wcd recruitment 2020 : महिला एवं बाल विकास विभाग छत्तीसगढ़ में अध्यक्ष और सदस्य भर्ती

close