ओपन स्कूल परीक्षा : जहां लॉकडाऊन था वहां भी असाइनमेंट वितरण प्रारंभ »
Rojgar Special News

ओपन स्कूल परीक्षा : जहां लॉकडाऊन था वहां भी असाइनमेंट वितरण प्रारंभ

Cg Open School Exam

छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल की परीक्षाएं इस वर्ष असाइनमेंट पद्धति से संपन्न कराई जा रही है। जिन जिलों में 22 जुलाई से 6 अगस्त तक लॉकडाऊन था वहां भी कक्षा 10वीं और 12वीं के विद्यार्थियों को असाइनमेंट वितरण का कार्य आज से प्रारंभ किया गया।

Cg Open School Exam Time Table 2020 छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल ( Cg Sos ) द्वारा संचालित हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी मुख्य परीक्षा 2020 के लिए 7 अगस्त तक कक्षा 12वीं के 51 हजार 103 विद्यार्थियों को असाइनमेंट वितरित किया गया और 37 हजार 386 विद्यार्थियों द्वारा असाइनमेंट जमा किया गया।

इसी प्रकार कक्षा 10वीं के 39 हजार 473 विद्यार्थियों को असाइनमेंट का वितरण किया गया। कक्षा 10वीं के 22 हजार 412 विद्यार्थियों द्वारा असाइनमेंट जमा किया गया। विद्यार्थी असाइनमेंट प्राप्त करने के दो दिवस में अपना असाइनमेंट लिख कर परीक्षा केन्द्र में जमा करेंगे।

ओपन बोर्ड ऑनलाइन भी देगा असाइनमेंट

यदि कोई छात्र किसी कारणवश केंद्र से असाइनमेंट प्राप्त नहीं कर पाया तो वह ओपन बोर्ड के पेंशनबाड़ा स्थित मुख्यालय से इसे प्राप्त कर सकेगा। इसके अलावा ओपन बोर्ड की वेबसाइट से भी छात्र असाइनमेंट प्राप्त कर सकेंगे, इसके लिए 17 अगस्त से 22 अगस्त तक की तिथि निर्धारित की गई है।  Assignment Help Online

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :-

वेबसाइट पर www.cgsos.co.in से

असाइनमेंट डाउनलोड करके ए-4 साईज के कागज पर उत्तर लिखकर अपने परीक्षा में 22 अगस्त तक जमा कर सकेंगे।

  • ऑनलाइन कब मिलेगा :17 अगस्त से 22 अगस्त के बिच 
  • असाइनमेंट जमा करने की अंतिम तिथि – 22 अगस्त 2020

किसी भी प्रकार की अन्य जानकरी के लिए आप हामरे व्हाट्सप्प ग्रुप लिंक से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको मै निचे देने वाला हु

Name of the Board :- छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल ( CGSOS )

Official Website :-  www.cgsos.co.in

CG Open Board Exam ओपन बोर्ड ऑनलाइन भी देगा असाइनमेंट

रंगीन पेन से लिखना वर्जित

असाइनमेंट के आधार पर ली जाने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों के लिए सख्त गाइड लाइन बनाई गई है। उत्तर-पुस्तिका में परीक्षार्थी नीले या काले बाल प्वाइंट पेन से ही लिखेंगे। कॉपी में कलर पेन से लिखना वर्जित है। उत्तर पुस्तिक के प्रथम पेज पर परीक्षार्थियों को रोल नंबर, विषय कोड, हस्ताक्षरर, दिनांक आदि लिखना होगा।

असाइनमेंट ! किताब से हूबहू उतारे तो कटेगा अंक

ओपन स्कूल के अधिकारियों के मुताबिक असाइनमेंट कार्य को परीक्षार्थी अपने शब्दों में लिखेंगे। यदि किसी भी गाइड या किताब को हूबहू पेज पर उतारा गया तो इसमें अंक मिलना मुश्किल हो जाएगा।

close