CG PET Online Counselling सीजी पीईटी काउंसलिंग 2020 Hindi » Rojgar Special News
Admission Information 2021-2022CG college NewsRojgar Special NewsTech

CG PET Online Counselling सीजी पीईटी काउंसलिंग 2020 Hindi

सीजी पीईटी काउंसलिंग 2020 (CG PET Counselling 2020 Hindi)

CG Polytechnic 2020 :- प्रिय विद्यार्थियों जैसे की अप सब को पत है की कि छत्तीसगढ़ व्यापम ने इस वर्ष होने वाली CG PPT 2020 परीक्षा को कोरोना वायरस के कारण निरस्त कर दिया है। अब इसके स्थान पर छत्तीसगढ़ पॉलिटेक्निक एडमिशन 12वीं के प्राप्तांक के आधार पर होगा इसके लिए आपको CG PET Online Counselling  में भाग लेना होगा !

सीजी पीईटी 2020 काउंसलिंग का आयोजन तकनीकी शिक्षा निदेशालय द्वारा किया जाएगा। CG PET काउंसलिंग के माध्यम से, उम्मीदवारों को छत्तीसगढ़ राज्य के विभिन्न इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश मिलेगा। उम्मीदवार इंजीनियरिंग डिग्री  पाठ्यक्रम और इसकी विशेषज्ञता में प्रवेश ले सकते हैं।

आप अपने रूचि के अनुसार से किसी भी पाॅलिटेक्निक काॅलेज  में डिग्री इंजीनियरिंग के सिविल, मेकेनिकल, इलेक्ट्रिकल ब्रांच और भी अन्य ब्रांच में से किसी एक में आगे की पढाई कर सकते हैं जिसके बारें में पूरी जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सप ग्रुप में जुड़ कर जानकारी ले सकते हैं

इंजीनियरिंग कोर्स क्या है ? 

12वीं के बाद इंजीनियर बनने वाले अभ्यर्थियों को 4 साल की बीटेक या बीई की डिग्री होती है जो की टेक्निकल कोर्स है , इसमें बहुत ही अच्छा करियर होता है अगर आपका सपना किसी फिल्ड में इंजीनियर बनाने का है तो आप के लिए बेस्ट कोर्स है इसके लिए छत्तीसगढ़ में बहुत ही अच्छे अच्छे कॉलेज है जहा आप अपना करियर बना सकते हैं इसके बारें में अधिक जानकारी के लिए आप हम से सम्पर्क कर सकते हैं !

12वीं के बाद इंजीनियरिंग कोर्स

हम आपको कुछ महत्पूर्ण इंजीनियरिंग कोर्स के बारें में बताने वाले हैं जो की आपके करियर के लिए बेस्ट हो सकता है मैकेनिकल इंजीनियरिंग, सिविल इंजीनियरिंग, ऑटोमोबाइल इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रिकल ऐंड इलेक्ट्रॉनिक्स इंजीनियरिंग, इलेक्ट्रॉनिक्स ऐंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग, कम्प्यूटर इंजीनियरिंग, इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी,माइनिंग इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग, केमिकल इंजीनियरिंग इन प्लास्टिक ऐंड पॉलिमर्स आदि कोर्स कर सकते हैं |

शैक्षिक योग्यता:-

  • किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से मैथ्स विषय में 12 वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
  • सामान्य वर्ग के उम्मीदवारों को दसवीं में न्यूनतम 35 प्रतिशत अंक प्राप्त होना जरुरी है।

CG PET काउंसलिंग शुरू 

छत्तीसगढ़ सरकार ने CG इंजीनियरिंग कोर्स के एडमिशन के लिए ऑनलाइन  काउंसलिंग की तारीख घोषित कर दी है जिसमे आपको सबसे पहले ऑनलाइन पंजीकरण करना होगा निचे दी गई लिंक के द्वारा आवेदन भरे तथा उपलब्ध माध्यमो से फ़ीस जमा करे ! जिसके बारें में पूरी जानकारी आपको निचे दिया गया है ( लिंक भी )

छत्तीसगढ़ पीईटी 2020 (CG PET 2020

CG PET काउंसलिंग के लिए महत्‍वपूर्ण तिथियां 

cg pet online counselling 2020 date

आवेदन करने की प्रारंभ तिथि:-   10  सितम्बर 2020 11:00AM

आवेदन करने की अंतिम :- 19 सितम्बर 2020 ( शाम ५ बजे तक )

राउंड 1 के लिए ऑनलाइन पंजीकरण और चॉइस फिलिंग :- सूचित किया जाएगा

दस्तावेज सत्यापन :-  सूचित किया जाएगा

राउंड 1 के लिए सीट आवंटन का रिजल्ट :-  सूचित किया जाएगा

 

CG Pharmacy counseling Admission फार्मेसी काउंसलिंग 2020 Hindi

CG PET काउंसलिंग के लिए आवश्यक दस्तावेज

  • कक्षा 10वीं का मार्क्स शीट
  • कक्षा 12वीं का मार्क्स शीट
  • जाति प्रमाण पत्र (आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए)
  • रंगीन फोटो
  • निवास प्रमाण पत्र
  • आधारकार्ड
  • गेप प्रमाण पत्र ( यदि आप गेप किये हो तो )

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :- 

विभागीय विज्ञापन I ऑनलाइन काउंसलिंग वेबसाइट

नोट :- पूरी जानकारी के लिए आप विभागीय विज्ञापन का अवलोकन कर सकते हैं जिसक लिंक आपको उपर दे दिया गया है आप क्लिक कीजिये एक बार जरुर देखें एक बात और प्रिय विद्यार्थियों आप इसके लिए अपने नजदीकी किसी कंप्यूटर सेण्टर जा सकते हैं या खुद भी कर सकते हैं ! आशा करता हु की आपको मेरे द्वारा दी गई जानकारी अच्छी लगी होगी 

https://chat.whatsapp.com/FHPd3AZeOOBE3MJvEeB5Jl

CG Polytechnic 2020 Counselling छत्तीसगढ़ पॉलिटेक्निक एडमिशन शुरू

इंजीनियरिंग में कौन सी ब्रांच अच्छी है

BTech में कौन-कौन सी ब्रांच होती है, और सबसे अच्छी ब्रांच कौन सी है?.मेरे अनुसार से टॉप ३ में आपका मैकेनिकल इंजीनियरिंग,सिविल इंजीनियरिंग एवं इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग सबसे कमान एवं जॉब के लिए अच्छा ब्रांच है इन सब का govt जॉब में अच्छा माग रहता है आप इसके बारें और अन्य स्रोतों जैसे की यूट्यूब , अपने से बड़े भाई , दीदी एवं सर से संपर्क कर सकते है !

 

बीएससी नर्सिंग ऑनलाइन फॉर्म 2020 Chhattisgarh Bsc nursing Admission शुरू

close