प्रदेश में 14 हजार 580 पदों पर होगी शिक्षकों नियुक्ति, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए निर्देश » Teacher Jobs
CG College Pass Jobs 2021Jobs In Chhattisgarh 2021Jobs in RaipurTeacher Jobs

प्रदेश में 14 हजार 580 पदों पर होगी शिक्षकों नियुक्ति, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिए निर्देश

CG Teacher Recruitment 2020

छत्तीसगढ़ शिक्षक भर्ती 2020:-  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के निर्देश पर स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा वित्त विभाग के सहमति के बाद 14 हजार 580 शिक्षकों के पदों पर नियुक्ति के संबंध में आदेश जारी किया गया है। शिक्षकों की नियुक्ति आदेश राज्य शासन द्वारा स्कूल खुलने के आदेश जारी होने के उपरांत ही जारी किए जाएंगे। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री ने स्कूल शिक्षा विभाग में शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया में तेजी लाने और इस संबंध में एक सप्ताह के भीतर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए थे।

कुल पदों कि संख्या :-  14 हजार 580 

विभाग का नाम :- छतीसगढ़ स्कूल शिक्षा विभाग

नौकरी का स्थान :- पूरा  छत्तीसगढ़

 विभाग द्वारा जारी नियुक्ति आदेश में स्पष्ट रूप से उल्लेख होगा कि

स्कूल शिक्षा विभाग को वित्त विभाग द्वारा शिक्षकांे की नियुक्ति की अनुमति शर्तो के साथ प्रदान की है। स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा जारी नियुक्ति आदेश में स्पष्ट रूप से उल्लेख होगा कि ’नियुक्ति किसी न्यायालय में लंबित अथवा भविष्य में दायर किसी भी प्रकरण में माननीय न्यायालय द्वारा पारित आदेश के अध्याधीन होगी’।

अगर आपको मुख्यमंत्री का निर्देश पढ़ना है इस संबंधी तो आप नीचे दिए गए लिंक पर क्लिक करके पीडीएफ से पढ़ सकते हैं मुख्यमंत्री का भर्ती संबंधी आवश्यक निर्देश जिसमें

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :-

 

विभागीय विज्ञापन I ओफिसिअल jobs वेबसाइट

नियुक्ति आदेश प्रत्येक चयनित अभ्यर्थी के लिए पृथक-पृथक जारी किए जाएंगे। नियुक्ति आदेश में शिक्षकों की वरिष्ठता व्यापम द्वारा जारी प्रावीण्य सूची के क्रमानुसार रहेगी। शिक्षकों की परीक्षा अवधि तीन वर्ष की होगी। राज्य शासन द्वारा परिवीक्षा अवधि के दौरान देय वेतन और अन्य लाभों के संबंध में जारी नियम लागू होंगे।

जिला परियोजना लाईवालीहुड कॉलेज सोसाईटी भर्ती 2020

छत्तीसगढ़ में शिक्षकों की भर्ती कब होगी

संपूर्ण प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद संबंधित नियुक्तिकर्ता अधिकारी द्वारा नियुक्ति आदेश तैयार किया जाएगा। दस्तावेज सत्यापन उपरांत उन पात्र चयनित अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी किए जाएंगे जिन्हें मेडिकल बोर्ड द्वारा फिट पाया गया है तथा जिनके पुलिस वेरिफिकेशन में प्रतिकूल टीप नहीं पाई गई है।

नोट ;-  आपको हम बता दें कि प्रदेश में 14 हजार 580 पदों पर शिक्षकों की भर्ती का विज्ञापन जारी किया गया था। व्यापमं की परीक्षा के बाद 30 सितंबर से 22 नवंबर, 2019 तक परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए थे। साथ ही आपको बता दे की शिक्षकों की नियुक्ति पहले तीन साल की परिवीक्षा अवधि की होगी।

Bilaspur high court Recruitment 2020 छत्तीसगढ़ में 12वीं पास शीघ्रलेखक, ग्रंथपाल और सहायक श्रेणी सीधी भर्ती

close