Admission OpenCG college News

बड़ी खबर: छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा आदेश, कॉलेजों में BA,Bsc,Bcom प्रवेश की तारीख बढ़ाई गई

प्रिय दोस्तों अगर आप अवि तक छत्तीसगढ़ के किसी कॉलेज में प्रवेश नही लिए हैं तो आप के लिए बहुत बड़ी अच्छी खबर ले कर आया हु ,छत्तीसगढ़ सरकार ने सभी विश्वविद्यालयों को आदेश जारी किया है जिसके तहत अब छत्तीसगढ़ के सभी कॉलेजों में प्रवेश की तारिक 29 अक्टूबर तक बढ़ाने के संबंध में उच्च शिक्षा विभाग द्वारा मंत्रालय महानदी भवन से आदेश जारी किया गया है।

जो की पहले 29 अक्टूबर 2020 तक का था लेकिन अब छत्तीसगढ़ के विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपति की अनुमति से महाविद्यालयों के प्राचार्यों द्वारा छात्र-छात्राओं को प्रवेश दिया जाएगा।

छत्तीसगढ़ आबकारी विभाग सीधी भर्ती 2020

उच्च शिक्षा ने निर्देश जारी

आपको बता दे की उच्च शिक्षा विभाग के सचिव धनंजय देवांगन ने 9 अक्टूबर को मंत्रालय में वीडियो कॉन्फं्रेसिंग के जरिए सभी विश्वविद्यालयों के कुलपतियों और विद्यालयों के प्राचार्यो से कॉलेजों में प्रवेश,ऑनलाइन क्लास, परीक्षा परिणाम साथ ही पाठ्यक्रमों के संबंध में चर्चा के दौरान विभिन्न विश्वविद्यालयों के कुलपतियों ने कॉलेजों में शत प्रतिशत सीटों में प्रवेश हो सके इसके लिए प्रवेश के लिए निर्धारित तिथि 22 अक्टूबर से बढ़ाकर 30 अक्टूबर तक करने के भी सुझाव दिए थे।

प्रवेश के बाद भी सीटें खाली जानिए क्यों 

छतीसगढ़ के सभी विश्विद्यालय से जुड़े कॉलेजों में इस दौरान करीब चार चरण में प्रवेश के लिए प्रक्रिया चली। इसके बाद भी फर्स्ट की बड़ी संख्या में सीटें खाली हैं ,क्योकि कई विद्यार्थियों ने अलग अलग कोर्सो में प्रवेश ले लिए जैसे कि कई टेक्निकल कोर्स आईटीआई पॉली बी टेक आदि अन्य क्षेत्रों में प्रवेश लेने जिसके कारण सीटें खाली हैं

IBPS Clerk Exam 2020 बैंक क्लर्क के 2557 पदों की भर्ती

ऑनलाइन आवेदन फिर से कैसे करें

इसके लिए आप को हम स्टेप by स्टेप ऑनलाइन आवेदन करने का तरीका आपको हम आज बताने वाले हैं इसलिए आप हमारा यह आर्टिकल जरुर पढ़ लेवे और अगर किसी भी प्रकार की कोई संकाय हो तो आप हमें व्हाट्सप के मध्यम से संपर्क कर सकते हैं जिसका लिंक आपको हम निचे दिए हैं

आवेदन करने की अंतिम तिथि:- 29 अक्टूबर 2020

स्टेप 01 सबसे पहले आपको अपने विश्वविद्यालय के ऑफिशल वेबसाइट में जाना होगा

स्टेप 02  जहां पर एडमिशन 2020-21 लिखा हुआ लिंक मिलेगा जिसको क्लिक करने के बाद

०३ स्टेप 03 आपको सबसे पहले अपना मोबाइल नंबर नाम ईमेल आईडी आदि डालकर रजिस्ट्रेशन करना होगा

स्टेप 04 इसके पश्चात आपको आगे का प्रोसेस fillup करना होगा, जिसमें आपका 10 वीं 12वीं का रोल नंबर आधार नंबर आदि सब फिल अप करना होगा

०५ स्टेप 05  उसके पश्चात आपको लास्ट में पेमेंट करना होगा जोकि ₹50 होता है जिसे आप आसानी से ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं डेबिट कार्ड एटीएम कार्ड या इंटरनेट बैंकिंग के थ्रू

स्टेप 06 आपको अंतिम चरण में आपको अपने कॉलेजों का चयन करना होगा जहां आप प्रवेश लेना चाहते हैं और जिस विषय में उसके बाद आपको सम्मिट करना होगा ! एक  बात और आपको बताना चाहुगा की आप जितना चाहे उतना कॉलेज का चयन कर सकते हैं !

पंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी एडमिशन 2020

जो छात्र इस वर्ष सरगुजा विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन एवं डिप्लोमा कोर्स करना चाहते हैं उनको बता देंपंडित रविशंकर शुक्ल यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट www.prsu.ac.in/prsu पर जाकर या इस पेज पर दिए गए लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :-

विभागीय विज्ञापन I आवेदन पत्र ऑनलाइन 

बस्तर यूनिवर्सिटी एडमिशन 2020

जो छात्र इस वर्ष बस्तर यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन एवं डिप्लोमा कोर्स करना चाहते हैं उनको बता दें बस्तर यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेबसाइट bvvjdp.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

कोलफील्ड्स NCL में 12वी पास 480 अपरेंटिस पदों पर भर्ती

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स ऑफिसियल वेबसाइट:      विभागीय विज्ञापन I आवेदन पत्र ऑनलाइन 

सरगुजा विश्वविद्यालय एडमिशन 2020

सरगुजा विश्वविद्यालय का पूरा नाम संत गहिरा गुरू विश्वविद्यालय सरगुजा है। जो छात्र इस वर्ष सरगुजा विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन एवं डिप्लोमा कोर्स करना चाहते हैं उनको बता दें सरगुजा विश्वविद्यालय  की ऑफिसियल वेबसाइट sargujauniversity.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :  ऑफिसियल वेबसाइट :-  आवेदन पत्र ऑनलाइन 

बिलासपुर यूनिवर्सिटी एडमिशन 2020

जो छात्र इस वर्ष सरगुजा विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन एवं डिप्लोमा कोर्स करना चाहते हैं उनको बता दें बिलासपुर यूनिवर्सिटी  की ऑफिसियल वेबसाइट bilaspuruniversity.ac.in पर जाकर या इस पेज पर दिए गए लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :-

विभागीय विज्ञापन I आवेदन पत्र ऑनलाइन 

दुर्ग विश्वविद्यालय एडमिशन 2020

दुर्ग विश्वविद्यालय का पूरा नाम Hemchand Yadav Vishwavidyalaya है। जो छात्र इस वर्ष दुर्ग विश्वविद्यालय से ग्रेजुएशन एवं डिप्लोमा कोर्स करना चाहते हैं उनको बता दें दुर्ग विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय  की ऑफिसियल वेबसाइट https://www.durguniversity.ac.in/  पर जाकर या इस पेज पर दिए गए लिंक से आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं।

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :  ऑफिसियल वेबसाइट  आवेदन पत्र ऑनलाइन

इसके अतिरिक्त किसी भी प्रकार के अन्य जानकारी के लिए आप हमारे वेबसाइट के होम बटन पर क्लिक कीजिए ऊपर साइड जहां पर आपको और अन्य जानकारी उसके संबंधित मिल जाएगी इसके साथ ही अन्य जानकारी के लिए आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ सकते हैं जिसका लिंक आपको नीचे प्रोवाइड हम करा देंगे

Back to top button
error: Content is protected !!