Admission OpenCG college News

कॉलेज के प्राइवेट विद्यार्थियों ध्यान देवें ,आप के परीक्षा सम्बन्धित विशेष सुचना

First, second and last three-year examinations for private students in Chhattisgarh

राज्य शासन के उच्च शिक्षा विभाग ने जारी किया आदेश

प्रदेश के विश्वविद्यालयों और महाविद्यालयों में शिक्षा सत्र 2019-20 के अंतिम वर्ष एवं अंतिम सेमेस्टर की सभी विषयों की परीक्षाएं ऑनलाइन आयोजित की जाएंगी। इस संबंध में आज यहां राज्य शासन के उच्च शिक्षा विभाग द्वारा आदेश जारी कर दिया गया है।

 

इसके तहत यू.जी.सी. द्वारा जारी निर्देश के पालन में विद्यार्थियों को प्रश्न प्रत्र ऑनलाइन (ई-मेल आदि) पर भेजने का निर्णय लिया गया है।

निर्णय लिया गया है कि प्रश्नों के उत्तर घर पर ही लिखने की समय-सीमा के साथ उत्तर भेजने की अंतिम तिथि निर्धारित की जाए। निर्धारित अंतिम तिथि तक विद्यार्थियों को उत्तर पुस्तिका ऑनलाइन (निर्धारित ई-मेल आदि) अथवा परीक्षा केन्द्र पर स्पीड पोस्ट से पोस्ट करने का विकल्प दिया जाए।

Time Table कॉलेज के प्राइवेट छात्रों की परीक्षा 03 से 30 सितम्बर तक

प्रेषित उत्तर पुस्तिका की पावती विद्यार्थी अपने पास सुरक्षित रखेंगे। किसी भी कारण से परीक्षा में सम्मिलित होने से वंचित अथवा जारी परीक्षाफल से असंतुष्ट विद्यार्थियों को परीक्षा में बैठने का एक अतिरिक्त अवसर दिया जाए। (इसके लिए स्थितियां सामान्य होने पर विश्वविद्यालयों द्वारा विशेष परीक्षा के आयोजन की व्यवस्था की जाए।)

महत्‍वपूर्ण लिंक्‍स :-

विभागीय विज्ञापन I आवेदन पत्र डाउनलोड 

छत्तीसगढ़ में स्वास्थ्य विभाग में 2100 पदों पर नियमित व 3449 पदों पर संविदा भर्ती

इसके तहत स्वाध्यायी विद्यार्थियों के लिए प्रथम, द्वितीय एवं अंतिम तीनों वर्ष की परीक्षाएं उपरोक्त पद्धति से आयोजित की जाएं। परीक्षा आयोजन के पूर्व सभी विद्यार्थियों के ई-मेल आदि की अधिकृत जानकारी संकलित कर ली जाए। परीक्षा आयोजन तिथि की सूचना पर्याप्त समय पूर्व दी जाए।

छत्तीसगढ़ कृषि विज्ञान केन्द्र में कार्यक्रम सहायक, सहायक ग्रेड ,वाहन चालक आदि विभिन्न पदों की भर्ती

सितम्बर 2020 तक पूर्ण करने का लक्षय

व्यक्तिगत ई-मेल आदि के अतिरिक्त विश्वविद्यालयों-महाविद्यालयों की वेबसाइट एवं स्थानीय समाचार पत्रों में सूचना जारी की जाए।

प्रथमतः स्वशासी महाविद्यालयों में परीक्षा आयोजित की जाए तथा परीक्षा के आयोजन में कठिनाई हो तो उनका निराकरण करते हुए शेष महाविद्यालयों के लिए परीक्षा आयोजित की जाए। यथा संभव उपरोक्त परीक्षाओं का आयोजन माह सितम्बर 2020 तक पूर्ण किया जाए।

सरकार ने 35 वर्षों पुरानी शिक्षा व्यवस्था में किया बड़ा परिवर्तन, अब सिर्फ 12वीं में बोर्ड एग्जाम

 

Back to top button
error: Content is protected !!