ISRO Recruitment 2020 में 10वीं-12वीं से लेकर स्नातकों के लिए सरकारी नौकरी ..अंतिम तिथि 1 मई

ISRO Recruitment 2020 में 10वीं-12वीं से लेकर स्नातकों के लिए सरकारी नौकरी ..अंतिम तिथि 1 मई

ISRO Recruitment 2020: भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान विभाग (ISRO) में ने अंतरिक्ष उपयोग केंद्र (SAC) में निकाली गई वैकेंसी के लिए आवेदन की तारीख को बढ़ा दिया है.

 

आवेदन की नई तारीख 1 मई निर्धारित की गई है.

इच्छुक आवेदक आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें। आवेदन करने से पहले आवश्यक जानकारी जैसे महत्वपूर्ण तिथियां, आयु सीमा, आवेदन शुल्क, पदों का विवरण सभी महत्वपूर्ण जानकारी के लिए आगे ..

ऐसे में अब भी उम्मीदवार इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की नई तारीख 1 मई निर्धारित की गई है. इस वैकेंसी के तहत ISRO साइंटिस्ट/इंजीनियर, टेक्निकल असिस्टेंट, टेक्नीशियन के पदों पर उम्मीदवारों का चयन करेगा.

विभाग का नाम:-    भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान विभाग (ISRO)

आवेदित पद का नाम:-  

साइंटिस्ट/इंजीनियर- 21 पद

> टेक्निकल असिस्टेंट- 06 पद

> टेक्नीशियन- 25 पद

> ड्राफ्टमैन- 03 पद

कुल पदों की संख्या:-  055

आवेदन प्रक्रिया:-  online आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

आवेदन करने की अंतिम तिथि:-  आवेदन की नई तारीख 1 मई 

नौकरी का स्थान:-  

आवेदन शुल्क विवरण

10वीं पास भी कर सकते हैं आवेदन

नोटिफिकेशन के मुताबिक इन भर्तियों के लिए 10वीं पास से लेकर डिग्री होल्डर्स तक अप्लाई कर सकते हैं. क्योंकि अलग-अलग पदों पर अलग-अलग योग्यता व शर्तें रखी गई हैं. साइंटिस्ट/इंजीनियर के पद पर निकली वैकेंसी के लिए उम्मीदवार के पास इंजीनियरिंग की मास्टर डिग्री का होना आवश्यक है.

https://www.cgjobs24.com/archives/2106

टेक्निकल असिस्टेंट के लिए संबंधित विषय में डिप्लोमा होना चाहिए और टेक्नीशियन व ड्राफ्टमैन के पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना आवश्यक है. साथ ही उसके पास संबंधित विषय में ITI सर्टिफिकेट का होना भी अनिवार्य है.

शैक्षणिक योग्यता –

10वीं पास होना आवश्यक है. साथ ही उसके पास संबंधित विषय में ITI सर्टिफिकेट का होना भी अनिवार्य है. आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

पदों का विवरण

> साइंटिस्ट/इंजीनियर- 21 पद

> टेक्निकल असिस्टेंट- 06 पद

> टेक्नीशियन- 25 पद

> ड्राफ्टमैन- 03 पद

सभी पदों पर अलग-अलग आयु सीमा निर्धारित की गई है. इसके तहत 18 वर्ष से लेकर 35 वर्ष तक के युवा अप्लाई कर सकते हैं. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और इंटरव्यू के आधार पर किया जाएगा.

इस भर्ती प्रक्रिया में चयनित उम्मीदवारों को पद के अनुसार निर्धारित वेतन दिए जाएंगे. इसमें उम्मीदवार 2,08,700 रुपये प्रति माह तक का वेतन पा सकते हैं. इस भर्ती के लिए किसी प्रकार का कोई आवेदन शुल्क नहीं देना होगा.

भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए .

आधिकारिक अधिसूचना डाउनलोड करें।

 

 

https://www.rnews.in/archives/1731

 

https://www.cgjobs24.com/archives/2020