अब शिक्षकों को एक क्लिक पर मिल जाएंगे सभी विभागीय आदेश » कुछ हट के ...
Rojgar Special Newsकुछ हट के ...

अब शिक्षकों को एक क्लिक पर मिल जाएंगे सभी विभागीय आदेश

Now teachers will get all departmental orders on one click

छत्तीसगढ़ के शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों से संबंधित सभी विभागीय आदेश और सर्कुलर अब एक क्लिक पर और उनके मोबाइल में होंगे। इसके लिए शिक्षाकर्मियों के संगठन संविलियन अधिकार मंच ने एक वेबसाइट और एप तैयार कराया है। इसे शिक्षक गूगल प्ले स्टोर से निशुल्क डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं सर्कुलर भी फ्री डाउनलोड करने की सुविधा दी गई है। कांग्रेस प्रदेश उपाध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने मंगलवार को इसे लॉन्च किया।

  • 24 घंटे उन्हें हर आदेश अपडेट मिलेगा
  • निःशुल्क डाउनलोड..

लेकिन अब 24 घंटे उनके मोबाइल पर ही सभी आदेश उपलब्ध रहेंगे। इसके लिए शिक्षाकर्मियों के संगठन संविलियन अधिकार मंच ने नई पहल करते हुए वेबसाइट बनवाया है। जिसमें सभी सर्कुलर यानी शासकीय आदेश निर्देश डाल दिए गए हैं। उन्हें निःशुल्क डाउनलोड करने की भी सुविधा दी गई है।

वेबसाइट पर डाले गए सभी सर्कुलर और शासकीय निर्देश


इस वेबसाइट www.cgstu.org में सभी सर्कुलर और शासकीय निर्देश अपलोड कर दिए गए हैं। शिक्षक जब चाहें अपनी सुविधानुसार इसे डाउनलोड कर उपयोग में ला सकते हैं। अब उन्हें किसी भी आदेश को अपने मोबाइल में स्टोर रखने की जरूरत नहीं पड़ेगी। इसके लिए शिक्षक प्ले स्टोर से CGSTU टाइप करके एप भी डाउनलोड कर सकेंगे। इससे 24 घंटे उन्हें हर आदेश अपडेट मिलेगा। साथ ही नए सर्कुलर भी पता चलते रहेंगे।

शिक्षक जब चाहें अपनी सुविधानुसार आदेश को डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं और अब उन्हें किसी भी आदेश को अपने मोबाइल में स्टोर करके रखने की जरूरत नही पड़ेगी।

यही नहीं वेबसाइट को उपयोग करने के लिए बकायदा गूगल प्ले स्टोर में एप्लीकेशन भी तैयार किया गया है, जिस प्रकार व्हाट्सएप, टेलीग्राम और टिकटॉक जैसे एप्लीकेशन डाउनलोड किए जाते हैं ठीक उसी प्रकार प्ले स्टोर में जाकर शिक्षक सीजीएसटीयू टाइप करके इस एप को डाउनलोड कर सकते हैं।

छत्तीसगढ़ दसवीं बोर्ड परीक्षा रिजल्ट देखें ऑफिशल वेबसाइट cgbse.nic.in पर इस तारिक को

इसके बाद सभी जानकारी 24 घंटे उनके मोबाइल पर उपलब्ध रहेगी। यही नहीं शिक्षकों और शिक्षाकर्मियों की समस्याओं को हल करने के लिए वेबसाइट में प्रश्न, उत्तर का भी विकल्प दिया गया है जिसमें यदि किसी शिक्षक को किसी नियम-निर्देश को लेकर दुविधा हो तो वह अपने सवाल पूछ सकते हैं और उसके बाद अनुभवी शिक्षक उन्हें उस सवाल का जवाब और समाधान बता देंगे ।

  • वेबसाइट में प्रश्न, उत्तर का भी विकल्प दिया गया है
  • गूगल प्ले स्टोर में एप्लीकेशन भी तैयार किया गया है,
  • भत्ता दर में वृद्धि आदेश, चिकित्सा भत्ता आदेश, दिव्यांग भत्ता आदेश, विभिन्न प्रकार के अवकाश नियम

अवकाश से लेकर वेतनमान तक की सारी जानकारी होगी अब मोबाइल पर

संविलियन अधिकार मंच के वेबसाइट पर शिक्षाकर्मियों के अब तक जारी हुए संविलियन आदेश, शासकीय कर्मचारियों के लिए मान्यता प्राप्त हॉस्पिटलों की सूची , संविलियन राजपत्र, गृहभाड़ा भत्ता दर में वृद्धि आदेश, चिकित्सा भत्ता आदेश, दिव्यांग भत्ता आदेश, विभिन्न प्रकार के अवकाश नियम, गतिरोध भत्ता आदेश, क्रमोन्नति आदेश, निम्न से उच्च पद आदेश, चाइल्ड केयर लीव राजपत्र, अर्जित अवकाश नकदीकरण नियम, पुनरीक्षित वेतन निर्धारण

नियम समेत दर्जनों आदेश उपलब्ध है जिन्हें शिक्षक जब चाहें अपनी सुविधानुसार डाउनलोड करके उपयोग कर सकते हैं। इस वेबसाइट को तैयार करने वाले संविलियन अधिकार मंच के जिला संयोजक विपिन गहवई का कहना है कि आने वाले समय में यह वेबसाइट शिक्षाकर्मी और शिक्षक संवर्ग के लिए मददगार साबित होगा।

एक साथ 25 स्कूलों में पढ़ाने वाली टीचर गिरफ्तार, सरकार को लगाया एक करोड़ का चूना

close