छ.ग राज्य ओपन बोर्ड का बड़ा फैसला, नहीं होंगी लिखित परीक्षाएं....10वीं व 12वीं » CG 10th & 12th class News
CG 10th & 12th class NewsCG Board 10th/12th Result 2021

छ.ग राज्य ओपन बोर्ड का बड़ा फैसला, नहीं होंगी लिखित परीक्षाएं….10वीं व 12वीं

असाइनमेंट के आधार पर ​होगा मूल्यांकन not-be-written-examinations

रायपुर। जी है मित्रो आप सभी को जिस न्यूज़ का इतजार था वो आ गया .. छत्तीसगढ़ राज्य ओपन बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए ओपन 10वीं व 12वीं बोर्ड की लिखित परीक्षाएं रद्द कर दी है, अब राज्य ओपन बोर्ड में शिक्षारत छात्रों की परीक्षाएं भी नहीं ली जाएंगी। उन्हे असाइनमेंट के आधार पर ही नंबर दिए जाएंगे।

 

प्रधानमंत्री आवास योजना शहरी/ग्रामीण हेतु ऑनलाइन आवेदन ऐसे करें-

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य ओपन बोर्ड ने यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। इसके पहले भी राज्य में सभी घरेलू परीक्षाएं व बोर्ड की शेष परीक्षाएं नहीं कराने का फैसला लिया गया था।

छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल के सचिव प्रोफेसर व्ही.के. गोयल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हायर सेकेण्डरी कक्षा 12वीं की परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को आबंटित परीक्षा केन्द्र के माध्यम से 22 जुलाई से 29 जुलाई तक असाइनमेंट कार्य का वितरण किया जाएगा।

इसी प्रकार हाई स्कूल कक्षा 10वीं की परीक्षा के लिए परीक्षार्थियों को आबंटित परीक्षा केन्द्र के माध्यम से 4 अगस्त से 9 अगस्त तक असाइनमेंट कार्य का वितरण किया जाएगा।

रविवार 9 अगस्त को अवकाश के दिन भी असाइनमेंट प्रदाय करने और जमा करने का कार्य किया जाएगा। सचिव छत्तीसगढ़ राज्य ओपन स्कूल ने बताया कि शासकीय अवकाश के दिनों में भी असाइनमेंट वितरण और जमा किया जाएगा।

सभी छात्र निर्धारित तिथियों में असाइनमेंट अपने परीक्षा केन्द्रों से प्राप्त करेंगे और इसे प्राप्त करने की तिथि से दो दिन के भीतर असाइनमेंट परीक्षा केन्द्रों में जमा करेंगे।

जो छात्र इन तिथियों में असाइनमेंट प्राप्त नहीं करेंगे उन्हें अनुपस्थित माना जाएगा। जो छात्र दो दिन की समय-सीमा में असाइनमेंट जमा नहीं करेंगे वे भी अनुपस्थित माने जाएंगे।

ऑफिसियल वेबसाइट:- http://www.cgsos.co.in/

 

दो दिन की समय-सीमा में शासकीय अवकाश की भी गणना की जाएगी। परीक्षा केन्द्र में कोविड-19 संक्रमण की रोकथाम के लिए शासन द्वारा जारी निर्देशों का पालन किया जाना अनिवार्य है। इसके अंतर्गत परीक्षा केन्द्रों में मास्क, फिजिकल डिस्टेंसिंग और अन्य गाईडलाइन को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जाएगा

साभार – https://www.ibc24.in/

close