ये बैंक FD पर दे रहा है धांसू ब्याज, 400 दिन के लिए करना होगा इन्वेस्ट

साल 2023 की बेस्ट FD ब्याज दरें:- दोस्तों आज के समय में निवेशक के लिए एचडी यानी फिक्स्ड डिपॉजिट बेहतरीन जरिया साबित हो रहा है अपने पैसों को बड़ा करने के लिए और आज हम आपको इस आर्टिकल में एक ऐसे बैंक के बारे में बताने वाले हैं जहां आप अपना पैसा जमा करके नौकरी से भी ज्यादा ब्याज का फायदा उठा सकते हैं आईए जानते हैं देश के टॉप बैंक जो हाई इंटरेस्ट रेट पर एचडी पर ब्याज दे रहा है।

हर कोई अपनी कमाई में से कुछ सेविंग करके पैसे बैंक या ऐसी जगह में इन्वेस्ट करना चाहते हैं जहां उनका पैसा सुरक्षित हो और काफी कम समय में जोरदार रिटर्न मिले इस हिसाब से फिक्स डिपाजिट एक बेहतरीन विकल्प माना जाता है आज हम आपको बताने वाले हैं फेडरल बैंक की एचडी ब्याज दर पर जहां अपना सेविंग करके 8 से 9 की फीसदी तक ब्याज से ऑफर उठा सकते हैं।

मैच्योरिटी से पहले निकल सकते हैं पैसा,जानिए कैसे

दोस्तों अगर आप अपने पैसे को मेच्योरिटी डेट से पहले निकालना चाहते हैं, तो आपको बता दें बैंक 60 वर्ष से ज्यादा आयु के वरिष्ठ नागरिकों को इस स्पेशल FD आईडी के साथ ज्यादा ब्याज तो दे रही है, इसके अतिरिक्त बैंक की ओर से निवेशकों को अपनी निवेश की रकम मेच्योरिटी डेट से पहले निकलने की सहूलियत भी आपको दे रही है, इसलिए आप फेडरल बैंक में सेविंग अकाउंट के तहत एफ़डी करके ज्यादा ब्याज का लाभ उठा सकते हैं और मैं छोटी डेट से पहले अपने पैसा भी निकाल सकते हैं।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

फेडरल बैंक एफडी की ब्याज दरों के बारे में जानें

कम अवधि में निवेश पर शानदार रिटर्न के मामले में फेडरल बैंक की एचडी एक अच्छा ऑप्शन साबित हो सकती है, आप महज़ 400 दिनों के एफ़डी पर आठ फ़ीसदी का ब्याज प्राप्त कर सकते हैं, हाल ही में बैंक की ओर से दो करोड रुपए कम इन्वेस्ट वाली अधिक ब्याज में काफी बदलाव किया गया है आईए जानते हैं डिटेल के साथ इस आर्टिकल में।

  • फेडरल बैंक सेविंग अकाउंट में मौजूद रकम पर 2.75% से 3.45% के बीच ब्याज दर देता है.

फेडरल बैंक स्पेशल एफडी दरें

  • फेडरल बैंक 400 दिन की एफडी के लिए वरिष्ठ नागरिकों के लिए 8.15% ब्याज दर की पेशकश करता है. यह निवेश रकम मेच्योरिटी से पहले निकाली भी जा सकती है. जबकि, इस टेन्योर पर आम जनता के लिए 7.65% ब्याज दरों का लाभ मिलेगा.
  • बैंक के अनुसार 13 से 21 महीने तक की अवधि के लिए ऐसी एफडी पर वरिष्ठ लोगों के लिए 8.05% ब्याज दर और आम जनता के लिए 7.55% हैं.
  • 60 वर्ष से अधिक आयु के वरिष्ठ नागरिक हैं और वे मेच्योरिटी से पहले निकाली जा सकने वाली डिपॉजिट राशि के लिए हाईएस्ट ब्याज दर का लाभ उठा सकते हैं.

FD कराने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

  • एक ही FD में पूरा पैसा निवेश करने से बचना चाहिए
  • FD कराने से पहले इसकी अवधि पर सही से विचार करें
  • समय से पहले FD तुड़वाने पर लगने वाली पेनल्टी का भी ध्यान रखें

Back to top button
close