CM भूपेश बघेल का बड़ा बयान ‘सरकार आने पर हम किसानों का कर्जमाफ़ करेंगे’..« जानिए कौन-कौन से कर्ज माफ़ होगा

Which loans will be waived off in Chhattisgarh?

छत्तीसगढ़ कर्ज माप 2024 :-छत्तीसगढ़ चुनाव घोषणा पत्र का आप सभी इंतजार कर रहे थे इस बीच छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल द्वारा आज एक बड़ा घोषणा किया गया है कम बघेल ने कहा कि हमारी सरकार आने के बाद पिछली बार की तरह हम सबसे पहले किसानों का कर्ज माफ करेंगे आईए जानते हैं डिटेल के साथ आखिरकार क्या-क्या कर्ज माफ होगा छत्तीसगढ़ के किसान भाइयों का 2024 के विधानसभा चुनाव के बाद। Big statement of CM Bhupesh Baghel ‘We will waive off the loans of farmers when the government comes’.

किसान भाइयों का कर्ज माफ किया जाएगा

छत्तीसगढ़ भूपेश बघेल द्वारा आज एक बड़ी घोषणा की गई जिसके मुताबिक छत्तीसगढ़ की किसान भाइयों का कर्ज माफ किया जाएगा जैसे कि पिछले बार सरकार आने के बाद सबसे पहले किसान भाइयों के कर्ज माफ किए गए थे सेम उसी प्रकार इस बार भी सभी प्रकार के कर्ज माफ कर दिए जाएंगे।

छत्तीसगढ़ में कौन-कौन सा कर्ज माफ होगा

किसान भाइयों आप सभी जानना चाहते होंगे कि अगर छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का सरकार फिर आ गया तो कौन-कौन सी कर्ज माफ होगी तो आपको बता दें छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल द्वारा कहा गया कि हम चार गारंटी पहले ही दे चुके हैं, हमारी घोषणाओं से किसानों में उत्साह है, भाजपा नेताओं को हमारी घोषणाओं पर शंका क्यों? इसका यही मतलब है कि बीजेपी किसानों को कुछ नहीं देने वाली है और हम किसान भाइयों के सभी कर्ज माफ करेंगे जैसे की अगर आप किसी बैंक से केसीसी के तहत उधार लिए होंगे अथवा सोसाइटियों के माध्यम से खाद्य-उर्वरक उधार लिए होंगे तो आपके उधार को माफ कर दिया जाएगा।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

अभी तक हमने 4 घोषणा कर दी हैं:

✅ पूर्व की तरह इस बार भी होगा किसानों का कर्ज माफ
✅ जातिगत जनगणना करेंगे
✅ 20 क्विंटल/एकड़ धान खरीदेंगे
✅ 17.5 लाख परिवार को हम आवास देंगे

छत्तीसगढ़ चुनाव घोषणा पत्र कब जारी होगा

फिलहाल छत्तीसगढ़ चुनाव घोषणा पत्र अभी तक नहीं आया है बहुत जल्द छत्तीसगढ़ के कांग्रेस एवं भाजपा सहित अन्य दलों का विस्तृत घोषणा पत्र आम जनता के बीच घोषित कर दिया जाएगा जैसे ही घोषणा पत्र आता है हम आपको अपने व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से छत्तीसगढ़ की सभी महत्वपूर्ण सूचनाओं को पहुंचाने का प्रयास करेंगे।

एक दूसरे के घोषणा पत्रों के इंतजार में BJP-कांग्रेस

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में चुनावी बिगुल बजने के बाद दोनों शीर्ष पार्टी कांग्रेस और बीजेपी घोषणा पत्र (manifesto) तैयार कर रहr हैं. हालांकि यह कब तक जारी होगा, इस पर दोनों पार्टियों के नेता कुछ भी कहने से बच रहे हैं. दोनों ही दल एक-दूसरे के घोषणा पत्र का इंतजार कर रहे हैं.

यह दोनों ही पार्टी के नेता कुछ नहीं कह रहे हैं. कांग्रेस बीजेपी के घोषणा पत्र का इंतजार कर रही है तो बीजेपी कांग्रेस के घोषणा पत्र का. दूसरी ओर बीते 2018 विधानसभा चुनाव की बात करें तो कांग्रेस ने जहां कर्ज माफी और धान बोनस को प्रमुख मुद्दा बनाया था. वहीं बीजेपी की ओर से 15 साल के विकास मॉडल को लेकर ही चुनाव लड़ा गया था. उस दौर में कांग्रेस का कर्ज माफी और धान बोनस का असर हुआ और रायगढ़ जिले के पांचों विधानसभा कांग्रेस की झोली में चली गई.

नोट :- दोस्तों अगर आप छत्तीसगढ़ से हैं और छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2023 24 के बारे में डिटेल जानकारी पाना चाहते हैं तो आप हमारे व्हाट्सएप ग्रुप ज्वाइन कर ले लिंक नीचे दिया गया है

Back to top button
close