CG college NewsCG JOBS

छत्तीसगढ़ के कॉलेजों के छात्रों को मिलेगा जनरल प्रमोशन या होगी परीक्षाएं…. आइये जानते हैं

रायपुर / बिलसपुर :-  कोरोना का लॉकडाउन बढ़ने के साथ छत्तीसगढ़ के करीब साढ़े पांच लाख महाविद्यालयीन छात्रों की परीक्षा को लेकर उलझनें बढ़ती जा रही हैं। छात्र संशय में हैं कि लॉकडाउन खुलने के बाद क्या परीक्षा होगी या फिर स्कूलों की तरह उन्हें भी जनरल प्रमोशन मिलेगा। इसके लिए कई छत्र  संगठन ने भी मांग  की हैं  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को ईमेल एवं ट्विटर से ज्ञापन भेजकर सरकारी एवं निजी महाविद्यालयों के छात्र-छात्राओ को कोरोना की वजह से जारी लॉकडाउन को देखते हुए अगली कक्षा में जनरल प्रमोशन देने की मांग की।

CG Board 12th Result 2020: छत्तीसगढ़ 12वीं कक्षा का रिजल्ट कब आएगा, पढ़े पूरी डीटेल

प्रदेश सचिव सुशील बंजारे ने ज्ञापन में बताया कि लॉकडाउन में छग उच्च शिक्षा विभाग द्वारा जारी शैक्षणिक कैलेंडर सत्र 2019-20 के तहत मुख्य परीक्षाओं के लिए तय समय सीमा भी निकल जा रही है। यह स्थिति कब तक सामान्य होगी? यह कह पाना भी कठिन है।

संगठन ने परीक्षाएं सिर्फ स्नातक एवं स्नातकोत्तर अंतिम वर्ष के लिए आयोजित किए जाने तथा पूर्व में दी गई मुख्य परीक्षा अथवा बोर्ड परीक्षा के प्राप्त अंक के आधार पर स्नातक एवं स्नातकोत्तर प्रथम, द्वितीय वर्ष के सभी विद्यार्थियों को अगली कक्षा में जनरल प्रमोशन से प्रवेश देने मांग की है।

CISF SI Recruitment 2020 | स्नातक पास सब इंस्पेक्टर 2000 पदों पर जल्द होगी सीधी भर्ती

प्रदेश में पांच विश्वविद्यालय हैं

विश्वविद्यालयीन छात्रों की परीक्षाएं होंगी या फिर जनरल प्रमोशन होगा, इस पर सूत्रों का कहना है, अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है। लॉकडाउन चूकि अब 14 अप्रैल से आगे बढ़कर 3 मई तक हो गया है, इसलिए 3 मई के बाद,अब 17 मई

दिया गया है अब17 मई के बाद ही  इस पर विचार किया जाएगा।

सूत्रों का कहना है कि जनरल प्रमोशन की संभावना नहीं के बराबर है। अगर 17 मई को लॉकडाउन समाप्त हो जाएगा, तब भी 25 से 10 जून से  परीक्षा शुरू हो जाएंगी।

सूत्रों का ये भी मानना है कि अभी भी बहुत विलंब नहीं हुआ है। वैसे भी मई जून तक परीक्षाएं होती थीं। जून के पहले हफ्ते तक भी अगर परीक्षाएं हो गईं तो सेंट्रल वैल्यूशन कराके जून लास्ट या जुलाई के पहले हफ्ते तक सारे रिजल्ट निकल जाएंगे।

 chhattisgarh news college 

इस लिए दोस्तों आप बिना कोई संका के अपना परीक्षाओं की तैयारी जारी रखना चाहिए। इस प्रकार हम ये मन के चलते हैं की जनरल प्रमोशन की संभावना नहीं के बराबर है। अगर सब कुछ टिक रहा तो 17मई के बाद पेपर कभी भी हो सकता है …..

Kabirdham Army Rally Bharti 2020 | 8वी/10वीं पास इंडियन आर्मी कबीरधाम सीधी रैली भर्ती

छत्तीसगढ़ कॉलेजों में ऑनलाइन हो सकती हैं परीक्षा, कुलपतियों से मांगा जवाब

 

कोरोनावायरस का संक्रमण रोकने पूरा देश लॉकडाउन है। स्कूल, कॉलेज, यूनिवर्सिटी बंद हैं। परीक्षाएं और कक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। अब ऐसे में उच्च शिक्षा विभाग ने परीक्षा को लेकर सभी यूनिवर्सिटी से संबद्ध कॉलेजों में कंप्यूटर की जानकारी मांगी थी। अटल यूनिवर्सिटी ने संबद्ध 184 कॉलेजों ने जानकारी मंगाई। इसमें चौकाने वाला आंकड़ा समाने आया है। इन कॉलेजों में कंप्यूटर विभाग तो हैं, पर कंप्यूटर ही नहीं हैं।

छत्तीसगढ़ आरक्षक भर्ती के लिए फिजिकल टेस्ट | Cg Police Constable Bharti-2020 की बड़ी खबर देखिये ..

CG JOBS24

छत्तीसगढ़
Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close