धमतरी में वायु सेना की भर्ती रैली 16 अक्टूबर को…वायु सेना में भर्ती के लिए स्थानीय युवाओं को सुनहरा…

रायपुर / रवि पटेल:-  वायु सेना में भर्ती के लिए स्थानीय युवाओं को सुनहरा मौका देने भर्ती रैली का आयोजन धमतरी में अक्टूबर में

बाबू पंढरी राव कृदत स्टेडियम में किया जाएगा। जिला रोजगार अधिकारी मनोरमा भगत ने बताया कि जिले के

ऐसे इच्छुक अविवाहित पुरूष आवेदक जिनकी उम्र 19 जुलाई 1999 से 1 जुलाई 2003 तक, लंबाई कम से कम 165 सेमी हो, वे 16 अक्टूबर को उपस्थित हो सकते हैं।

वायु सेना भर्ती हेतु अलग से कोई आवेदन करने की आवश्यकता नहीं है, आवेदक सीधे उस तारीख को उपस्थित होकर टोकन प्राप्त कर सकते हैं। इच्छुक आवेदक अपना नाम जिला रोजगार कार्यालय बलौदाबाजार में उपस्थित होकर या दूरभाष नम्बर 07727-222143 पर संपर्क कर सकते हैं।

शेक्षणिक योग्यता   भर्ती रैली में फिजिकल फिटनेस के बाद सर्वाधिक फोकस लिखित परीक्षा पर होगा, जिसमें 12वीं के स्तर की अंग्रेजी का ज्ञान और गणित व तार्किक प्रश्न भी पूछे जाएंगे। माॅडल प्रश्नोत्तर की भी प्रैक्टिस निर्धारित समय में कराई जाएगी।

वायुसेना भर्ती के संबंध में अधिक जानकारी के लिए केन्द्रीय वायु सैनिक चयन बोर्ड नई दिल्ली की वेबसाइट www.airmenselection.cdac.in प्राप्त की जा सकती है।

महासमुंद के साथ इन जिलों के लिए 13 अक्टूबर को सुबह 5 बजे दिया जाएगा टोकन

 वायुसेना में शामिल होने 13 से 18 अक्टूबर तक वायुसेना में भर्ती रैली का आयोजन किया गया है। महासमुंद जिले सहित 10 जिलों के  अभ्यर्थियों के लिए 13 अक्टूबर एवं 16 अक्टूबर को ग्रुप वाय (ए.आई.) श्रेणी में भर्ती के लिए सुबह 5 बजे से 10 बजे तक टोकन दिया जाएगा।

टोकन प्राप्त उम्मीदवार ही परीक्षा में भाग ले सकेंगे। 13 अक्टूबर 2019 को महासमुंद जिला सहित बालोद, बस्तर, बीजापुर, दंतेवाड़ा, गरियाबंद, कांकेर, कोंडागांव, नारायणपुर, रायगढ़, राजनंदगांव एवं सुकमा के लिए रैली सुबह 4 बजे शुरू होगी

भर्ती रैली जानकारी :- क्लिक करें  पीडीऍफ़
ऑफिसियल वैबसाइट (Official Website
Click Here

ऑफिसियल नॉटीफिकेशन (Download Notification एंड Form  Click Here

Back to top button