सीएम बघेल ने लॉन्च किया ‘रोजगार संगी एप’, युवाओं को उपलब्ध होंगे रोजगार के अवसर

रायपुर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत ने आज शाम युवा महोत्सव के समापन समारोह में कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा तैयार रोजगार संगी मोबाइल एप्प लॉन्च किया।

कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं को रोजगार के अवसर उपलब्ध कराने के उद्देश्य से छत्तीसगढ़ राज्य कौशल विकास प्राधिकरण द्वारा रोजगार संगी मोबाईल एप्प का निर्माण किया गया है।

छत्तीसगढ़ रेलवे कारपोरेशन लिमिटेड भर्ती.. निचे भर्ती विज्ञापन देखें 

रोजगार संगी मोबाईल एप्प रोजगार प्रदान करने वाली संस्थाओं अथवा व्यक्ति विशेष तथा कौशल प्रशिक्षित युवाओं के मध्य एक सेतु की तरह कार्य करेगा जिसमें रोजगार प्रदान करने वाली संस्थाएं अथवा व्यक्ति

अपनी आवश्यकता के अनुसार कौशल प्रशिक्षण प्राप्त युवाओं से सम्पर्क कर सकते हैं तथा प्रशिक्षित युवक जिन्हें अपनी कुशलता एवं रूचि के अनुरूप रोजगार की तलाश है वे विभिन्न संस्थाओं में उपलब्ध रिक्तियों में से बेहतर का चयन कर रोजगार प्राप्त कर सकेंगे।

महत्वपूर्ण लिंक अधिसूचना:-  यहाँ देखें

रोजगार संगी मोबाईल एप्प में मुख्मयंत्री कौशल विकास योजना अंतर्गत चार सौ से अधिक कोर्सेस में प्रशिक्षित एवं प्रमाणित युवाओं की जानकारी समाहित की गई है। इस एप्प के माध्यम से कोई भी संस्था अथवा व्यक्ति अपनी आवश्यकता अनुसार रिक्तियों की जानकारी पोस्ट कर सकता है।

इस एप्प के माध्यम से युवा रोजगार कार्यालय में पंजीयन के लिए आवेदन कर सकते हैं। रोजगार कार्यालय से रोजगार संबंधी रिक्तियों की जानकारी युवाओं को अलर्ट के माध्यम से प्राप्त होगी।

छत्तीसगढ़ हाई कोर्ट में भर्ती अंतिम तिथि: 27 जनवरी 2020.. नोटिफिकेशन और अन्य जानकारी नीचे

 

Back to top button