सरकारी नौकरी पाने का सुनहरा मौका, एसबीआई में क्लर्क के लिए बंपर भर्ती-

स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (State Bank of India) ने क्लर्क के 8 हजार से अधिक पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. सभी इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 26 जनवरी 2020 तक आवेदन कर सकते है. उम्मीदवार एसबीआई (SBI) की आधिकारिक वेबसाइट sbi.co.in पर जाकर ऑनलाइन अप्लाई कर सकते है.

एसबीआई ने इस संबंध में 3 जनवरी 2020 को अधिसूचना जारी की है. इसके मुताबिक सभी नियुक्तियां जूनियर एसोसिएट (कस्टमर सपोर्ट और सेल्स) के तौर पर की जाएंगी. उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से किसी भी विषय में ग्रेजुएट होना आवश्यक है या केंद्र सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त ऐसे किसी भी समकक्ष योग्यता वाले उम्मीदवार भी आवेदन कर सकते है.

https://www.cgjobs24.com/archives/1164

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

जनरल / ईडब्ल्यूएस और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के तौर पर 750 रुपये का भुगतान करना होगा, जबकि एससी, एसटी, पीडब्ल्यूडी वर्ग के उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना होगा. सभी उम्मीदवारों की उम्र 20 साल से कम नहीं, जबकि 28 साल (1 जनवरी 2020) से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. हालांकि अरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है.

प्रारंभिक परीक्षा (Preliminary Examination) फरवरी / मार्च 2020, जबकि मुख्य परीक्षा (Main Examination) इसी साल 19 अप्रैल को आयोजित होने की उम्मीद है. सभी उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे हर अपडेट के लिए नियमित रूप से बैंक की वेबसाइट bank.sbi/careers या sbi.co.in/careers पर जाएं.

https://www.cgjobs24.com/archives/1192

Back to top button
close