CGPSC Assistant Professor Recruitment-2020 कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1384 पद भरे जाएंगे, » Jobs In Chhattisgarh 2021
Jobs In Chhattisgarh 2021Jobs news in Bilaspur

CGPSC Assistant Professor Recruitment-2020 कॉलेजों में असिस्टेंट प्रोफेसर के 1384 पद भरे जाएंगे,

CGPSC Assistant Professor Recruitment-2020

रायपुर | छत्तीसगढ़ लोक सेवा आयोग ने 1384 असिस्टेंट प्रोफेसरों के लिए भी भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी है। इससे पहले करीब 966 पदों के लिए असिस्टेंट प्रोफेसर के लिए भर्ती प्रक्रिया हुई थी और इसमें से 524 पद खाली रह गए थे। इस बार सभी बैकलॉग पदों को मिलाकर उच्च शिक्षा विभाग ने बड़ी संख्या में भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया है।

आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर की लिखित परीक्षा का टाइम-टेबल जारी कर दिया है।  पिछले साल 23 नवंबर को उच्च शिक्षा विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया था।

तीन दिन दो पालियों में होगी परीक्षा

आवेदकों की संख्या और विषयों को देखते हुए तीन दिन तक परीक्षा दो पालियों में होगी। 4, 5 और 6 मई को दो-दो पालियों में लिखित परीक्षा होगी। लंबे समय से इस परीक्षा का इंतजार अभ्यर्थी कर रहे थे। कोर्ट में मामला जाने की वजह से भर्ती प्रक्रिया रुक गई थी। मामला सुलझने के बाद अब आयोग ने लिखित परीक्षा के लिए समय-सारणी जारी कर दिया है।

टाइम-टेबल जारी करने से पहले आयोग ने सभी आवेदकों के दस्तावेजों का सत्यापन किया है। 27 में से तीन विषयों मनोविज्ञान, सेरिकल्चर और टसर टेक्नोलॉजी के आवेदकों का दस्तावेज सत्यापन 13 एवं 14 फरवरी को होगा।

https://www.cgjobs24.com/archives/1472

किसी विषय में पात्र उम्मीदवार कम होने पर सीधे इंटरव्यू

जानकारी के मुताबिक कई ऐसे विषय हैं, जिनमें पात्र उम्मीदवारों की संख्या पदों की तुलना में काफी कम होता है। पिछली बार हुई भर्ती परीक्षा में कई पद पात्र उम्मीदवार नहीं मिलने की वजह से खाली रह गए। लेकिन इस बार आयोग ने नई व्यवस्था बनाई है। जिन विषयों के असिस्टेंट प्रोफेसर के रिक्त पदों के लिए कम उम्मीदवार रहेंगे, उनकी लिखित परीक्षा नहीं होगी। उन्हें दस्तावेज सत्यापन के बाद सीधे साक्षात्कार के लिए बुलाया जाएगा। इसके बाद मेरिट व चयन सूची जारी होगी।

close