RRB Railway Jobs: रेलवें में कुल 4103 पदों के लिए नौकरी पाने का सुनहरा मौका, यहां 10वीं पास युवाओं के लिए बंपर वेकेंसी

 भारतीय रेलवें में युवाओं के लिए नौकरी पाने का इससे अच्छा मौका शायद ही आ सकता है. रेलवें ने दसवीं पास युवाओं के लिए अपरेंटिस (Apprentice) के कुल 4103 पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए है. योग्यता के अनुसार उम्मीदवार विभिन्न विभागों के लिए indianrailways.gov.in या scr.indianrailways.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकते है.

https://www.cgjobs24.com/archives/668

दक्षिण मध्य रेलवे (South Central Railways) द्वारा जारी अधिसूचना के मुताबिक सभी अपरेंटिस पदों के लिए आवेदन करने की अंतिम तारीख 8 दिसंबर 2019 है. अधिसूचना में कहा गया है कि अपरेंटिस के 4,103 पदों में

पेंटर, एसी मैकेनिक, इलेक्ट्रिकल, कारपेंटर, डीजल मैकेनिक, इलेक्ट्रीशियन, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक, फिटर, वेल्डर जैसे कई क्षेत्र शामिल है.

आवेदन करने के लिए उम्मीदवार के पास मान्यता प्राप्त बोर्ड या विश्वविद्यालय से आईटीआई (ITI) के साथ दसवीं पास होना आवश्यक है. हालांकि इन पदों के लिए इंजीनियरिंग और डिप्लोमा धारक आवेदन नहीं कर सकते है. उम्मीदवार की आयु 24 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इससे पहले उत्तर पश्चिम रेलवे (North Western Railway) ने अजमेर, जयपुर, जोधपुर, बीकानेर आदि के विभिन्न ट्रेडों में 2029 एसीटी अपरेंटिस (ACT Apprentices) की भर्ती के लिए अधिसूचना जारी की थी.

जिसकी आवेदन की अंतिम तारीख 8 दिसंबर 2019 है.

इससे संबंधित अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें.

उल्लेखनीय है कि भारतीय रेलवे ने 2021 तक चार लाख से अधिक लोगों को नौकरियां देने का लक्ष्य रखा है.

https://www.cgjobs24.com/archives/704

Back to top button