स्मृति का चयन राजस्थान के मेडिकल कॉलेज के लिए…बचपन से है मेधावी, पढिये खबर

स्मृति का चयन राजस्थान
शेयर कीजिये सर

जशपुर जिले के वनांचल क्षेत्रों में प्रतिभाएं पल रही है, कई बार ये प्रतिभाएं ऊपर उठकर खुद को परिमार्जित करने के साथ परिभाषित भी करती रहती है, आज कुछ ऐसा ही क्षण बगीचा के लिए उस समय आया जब बगीचा विकास खंड शिक्षाअधिकारी एम आर यादव की पुत्री डॉ स्मृति यादव का NEET – PG के माध्यम से M.D.(डॉक्टरेट ऑफ मेडिसिन) के लिये चयन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज राजस्थान के लिए हुआ।

छत्तीसगढ़ बोर्ड 10वीं/12वीं का रिजल्ट चेक करें

हम आपको यह भी बता दें कि स्मृति प्रारम्भ से ही मेधावी छात्रा रही हैं। इन सब के बीच यह भी बताना जरूरी होगा कि स्मृति 12 वीं बोर्ड सीबीएससी इंग्लिश मीडियम में जोन (छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान) में टॉप छात्रा रही थी, वहीं बायोलॉजी विषय मे शतप्रतिशत अंक भी अर्जित किया था। इनके प्रथम प्रयास में ही चयन सिम्स (CIMS) मेडिकल कॉलेज बिलासपुर के लिए MBBS में हुआ था।

भारतीय वायु सेना भर्ती Indian Air Force Recruitment 2020 में 256 पदों पर भर्ती

बहरहाल बात भी यही है कि बच्चे हैं प्रतिभाएं हैं, मार्गदर्शन उचित मिल जाये तो परिवार सनस्थान माता पिता गुरुजन तो गौरवान्वित होते ही हैं, पर जब ये सफलता क्षेत्र को ही इन विषयों पर दर्पण, और प्रेरण के साथ उत्प्रेरण कर के देता है तो बात बनती नजर आती है कि “मैं भी तो” ऐसा कर सकता हूँ, अक्सर ऐसी सफलताओं का ये उत्प्रेरण ही क्षेत्र को भी अभिप्रेरित करता है।

उत्तर मध्य रेलवे भर्ती 2020 NCR Railway Recruitment 196 अप्रेंटिस पदों के लिए 10th पास करें आवेदन

साभार – https://munaadi.com/

CG JOBS24
About CG JOBS24 524 Articles
छत्तीसगढ़