छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के ये थे 3 बड़े कारण, जानकर आप भी चौंक जाएंगे!

🔴Chhattisgarh Election Result 2023: छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के 5 बड़े कारण |

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के 5 बड़े कारण:- छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का रिजल्ट घोषित हो चुका है और इस बार छत्तीसगढ़ के लोगों ने 5 साल के लिए भारतीय जनता पार्टी को मौका दिया है, छत्तीसगढ़ में जनता ने फिर एक बार प्रदेश की सत्ता भाजपा को सौंप दी है और कांग्रेस को करारी हार दी है, आखिरकार क्या कारण है ? जिसकी वजह से छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को जानकारी दिया गया, जनता द्वारा आज हम आपको तीन महत्वपूर्ण कारण के बारे में इस आर्टिकल में डिटेल के साथ बताने वाले हैं, जिसको जानकर आप भी बोलेंगे बस यही कुछ कारण थे, जिसके वह कारण जनता ने कांग्रेस को नकार दिया।These were the 3 big reasons for Congress’s defeat in Chhattisgarh

शराबबंदी का जुमला

चुनाव से पहले कांग्रेस नेताओं ने गंगाजल को अपने हाथ में लेकर कसम खाई थी कि वह अपने कार्यकाल में प्रदेश में शबबंदी कर देंगे लेकिन 5 साल में सरकार इस वादे को भी पूरा नहीं कर पाई। यही कुछ कारण थे जिससे प्रदेश के युवा, महिलाओं और वृद्ध जनों को अपने मताधिकार से इस बार सत्ता में बड़ा बदलाव कर दिया। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के सबसे बड़ा कारण था शराबबंदी का जुमला जिसे प्रदेश के युवा महिलाएं काफी हद तक सत्ता परिवर्तन करना चाहते थे।

युवाओं की नाराजगी

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की हार के एक और बड़े कारण में युवाओं की नाराजगी देखी जा सकती है पिछले 5 सालों में नहीं ठीक से युवाओं के लिए कुछ काम किया गया नहीं नौकरी निकल गई और जो नौकरी निकाली गई उसमें भी घोटाले काफी हद तक हुए…. जिससे युवा बहुत ज्यादा मौजूदा सरकार से नाराज थे जिसका खामियाजा आप देख सकते हैं और छत्तीसगढ़ में सरकार परिवर्तन युवाओं के नाराजगी कारण भी एक है।

WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को सत्ता से हटाने का और बहुत सारे प्रमुख कारण थे जिसकी कारण भारतीय जनता पार्टी को इस बार लोगों ने पसंद किया और भारी मतों से विजय बनाएं।

सीएम पद को लेकर सिंहदेव-बघेल में रही खींचतान

छत्तीसगढ़ में साल 2018 में विधानसभा चुनाव जीतने के बाद ढाई-ढाई साल के लिए पूर्व सीएम भूपेश बघेल और टीएस सिंहदेव को मुख्यमंत्री बनाने की सहमति बनी थी, लेकिन इसके उलट भूपेश बघेल लगातार पांच साल तक के लिए मुख्यमंत्री रहे। टीएस सिंहदेव और बघेल के बीच इसी बात को लेकर तनातनी रही और यह विवाद इस बार के चुनाव में भी देखने को मिला है।

बीजेपी की आंधी में उड़े कांग्रेस के ये 10 दिग्गज

  • दीपक बैज, प्रदेश अध्यक्ष …
  • टी एस सिंह देव, डिप्टी CM.
  • रविन्द्र चौबे
  • अमरजीत भगत
  • ताम्रधव्ज साहू
  • रूद्र गुरू
  • शिव दहरिया
  • मोहन मरकम
  • जय सिंह अग्रवाल

छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के रेस में 5 नाम सबसे टॉप,देखिए लिस्ट

Back to top button
close