राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को छत्तीसगढ़ धन बोनस की दूसरी किस्त जारी »
Rojgar Special News

राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत किसानों को छत्तीसगढ़ धन बोनस की दूसरी किस्त जारी

Cg Dhan Bonus Dusari Kist 2021 hua jaari Check karen

छत्तीसगढ़ धन बोनस की दूसरी किस्त 2021 :- छत्तीसगढ़ करे सभी किसान भाइयों को जिसका बहुत दिनों से इंतजार था वो घड़ी आज आ ही गई और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय राजीव गांधी जी की जयंती ’सद्भावना दिवस’ के मौके पर धान उत्पादक किसानों के खाते में 1500 करोड़ रूपए और गन्ना उत्पादक किसानों के खाते में 22 करोड़ तीन लाख रूपए की राशि अंतरित की गई।

धान का दूसरा किस्त कब मिला 

खरीफ सीजन 2020-21 में धान बेचने वाले किसानों के खाते में छग सरकार ने बोनस की दूसरी किश्त के तौर पर रूप्यें जमा किया है। जिसे आप आसानी से चेक कर सकते हैं इसके कुछ तरीका आप को निचे बताया गया है की आप की आप कैसे चेक कर सकते हैं धान की बोनस दूसरी क़िस्त जारी कितना मिला और कैसे चेक करें , मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्ष 2020-21 में किसानों से रिकॉर्ड 92 लाख टन धान की खरीदी गई और इस वर्ष लगभग एक करोड़ टन से अधिक धान खरीदी की तैयारी कर ली गई है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि नागरिकों को रियायती दर पर उच्च क्वालिटी की ब्रांडेड कंपनियों की जेनेरिक मेडिसिन उपलब्ध कराने के लिए श्री धनवंतरी योजना पूरे प्रदेश में लागू की जाएगी। इस नई योजना के बारें में नई जानकारी बहुत जल्द अपडेट कर देंगे ,आप हमारें साथ बने रहे हैं इसके लिए आप हमारें व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ें !

सीजी धान की बोनस दूसरी क़िस्त कैसे चेक करें 

  • सबसे पहले आप सीजी धान बोनस राशि का क़िस्त पता करने के लिए अपने मोबाइल का इनबॉक्स चेक करें
  • अगर sms नही आया है तो आप अपने बैंक शाखा में जा कर पता कर सकते हैं !
  • पास बुक अपना एंट्री करवा कर चेक कर सकते हैं की कितना राशी आया !
  • अगर आप जानना चाहते हैं की धान की तीसरी बोनस राशि का क़िस्त कब व कितना आयेगा
  • पता करना चाहते हैं तो व्हाट्सप ग्रुप से जुड़ें !

सीजी भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना क्या है ?

छत्तीसगढ़ राज्य में राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना जल्द लागू होगी: लगभग 10 लाख भूमिहीन परिवारों को मिलेगी प्रतिवर्ष 6 हजार रूपए की मदद आपको मिलेगी ,राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना के लिए पात्र परिवारों के मुखिया का पंजीयन 01 सितंबर से होगा प्रारम्भ होगी ! यह योजना का लाभ कई भूमिहीन कृषि मजदूर,जिनके पास अपनी स्वयं की भूमि नहीं है। रबी सत्र में फसल क्षेत्राच्छादन कम होने के कारण कृषि मजदूरी के लिए अवसर भी कम हो जाते हैं उनको मिलेगा ,जिससे भू-धारी परिवारों की पहचान स्पष्ट को सके तथा भूमिहीन परिवारों को आवेदन भरने में सुविधा प्राप्त हो सके।! हम बहुत जल्द अपडेट करेंगे !

bonus,dhan ka bonus dusara kisht kab milega 2021,cg dhan ka bonus kab milega 2021,cg dhan bonus 2021,dhan ka bonus,cg dhan ka bonus,cg dhan bonus 2021,chhattisgarh dhan ka bonus,dhan ka bonus dusara kisht,cg kisan bonus 2021,dhaan bonus dusra kisat 2021,cg me dhan bonus ki tisari kist kab milegi,cg dhan bonus dusara kist,cg dhan bonus,dhan ka bonus 2021,cg dhan bonus first kist 2021,cg kisan dhan bonus,dhaan bonus 2021

close