CG 10th & 12th class NewsCG college News

15 अगस्त के बाद खुल सकते हैं स्कूल-कॉलेज, मानव संसाधन मंत्री ने किया ऐलान..देखिये

नई दिल्ली: देश भर में कोरोना संक्रमण के मामले में तेजी से वृद्दि हो रही है। इस बीच मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने स्कूल खूलने को लेकर कहा है कि और कॉलेजों को अगस्त 2020 के बाद फिर से खोला जाएगा।

इंडिया टुडे की खबर के मुताबिक, मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ये भी कहा है कि यह संभावना है कि 15 अगस्त के बाद देश भर में स्कूल व कॉलेज खोल दिए जाएं।

बता दें कि दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने मानव संसाधन मंत्री को पत्र लिखकर एक बार फिर से स्कूल शुरू करने के लिए पत्र लिखा था। उन्होंने खुज ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी थी।

इससे पहले निशंक ने सीबीएसई को दिए परीक्षा कराने के निर्देश-

मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने पिछले दिनों इसका ऐलान किया था। साथ ही कहा था कि सीबीएसई को इसे लेकर सभी जरूरी तैयारियां करने के निर्देश दिए गए है। वहीं, ऐसी छात्रों की संख्या सामने आ जाने के बाद सीबीएसई ने इसे लेकर एक जून को एक अधिसूचना जारी की। वैसे भी कोरोना के खतरे को देखते हुए देश भर के नवोदय विद्यालय को बंद कर दिया गया था। साथ ही वहां छात्रावासों में रह रहे सभी बच्चों को उनके घरों को भेज दिया गया था।

जानें कब NEET और JEE ,ICSE / ISC परीक्षा 

बता दें कि CBSE बोर्ड परीक्षा 1 जुलाई से 15 जुलाई तक आयोजित की जाएगी, ICSE / ISC परीक्षा 1 जुलाई से शुरू होकर 12 जुलाई तक चलेगी। NEET और JEE की परीक्षा जुलाई में होगी। NEET की प्रवेश परीक्षा 26 जुलाई और JEE की प्रवेश परीक्षा 18 जुलाई से 23 जुलाई तक होगी।

साभार – लोकमत

CG JOBS24

छत्तीसगढ़
Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close