अपनी बीमा पॉलिसी से नहीं हैं खुश तो कर सकते हैं इसे वापस, जानिए क्‍या कहता है नियम » Insurance
Insurance

अपनी बीमा पॉलिसी से नहीं हैं खुश तो कर सकते हैं इसे वापस, जानिए क्‍या कहता है नियम

नई दिल्ली, बिजनेस डेस्क। अगर आप बीमा पॉलिसी लेते हैं और खरीदे गए पॉलिसी से संतुष्ट नहीं है तो आप उसे वापस भी कर सकते हैं। कई सारे बीमाकर्ता आपको यह विकल्प देते हैं कि जब आप बीमा खरीदें तो कुछ समय लेकर उसकी समीक्षा कर लें,

1 करोड़ का जीवन बीमा @ 16/दिन | टर्म इन्शुरन्स…‎

अगर बीमा आपके मन माफिक नहीं है तो उसे वापस कर दें। जब आप कोई बीमा लेते हैं तो बिल में टर्म और कंडीशन दिया रहता है जिसमें इस बात की तस्दीक की जाती है कि कितने समय बाद आप इसे बदल सकते हैं।

छत्तीसगढ़ मनरेगा लोकपाल पर सीधी भर्ती…जल्द करें आवेदन

वाहन बीमा पॉलिसी – OICL

जीवन बीमा | Life insurance in Hindi | Term insurance Policy

इस तरह के विकल्प ग्राहकों को देना बीमाकर्ता के लिए अनिवार्य है। अगर कानूनी आधार पर बात करें तो बीमाकर्ता को आपको इस तरह की सुविधा देना जरूरी है, साथ ही कुछ समय भी देना होगा ताकि बीमाधारक बीमा के बारे में ठीक से समझ सके। और जब आप इससे सहमत न हों तो बीमा को वापस कर अपना पैसा ले सकते हैं।

कृषि विकास एवं जैव प्रौद्योगिकी विभाग छत्तीसगढ़ में निकली विभिन्न पदों मे सीधी भर्ती CG Agriculture Department Recruitment 2020

बीमा क्या है, यह कितने तरह का होता है?

दुर्घटना बीमा पॉलिसी – IFFCO Tokio

जीवन बीमा

जीवन बीमा खरीदने की प्रक्रिया प्रपोजल फॉर्म को भरने के साथ शुरू होती है। फॉर्म में बीमाकर्ता को वह सब जानकारी मिलती है जो वह आपका बीमा करने के लिए आपके बारे में जानना चाहता है। इसके अलावा आपको अपनी आय के बारे में जानकारी देनी होगी। सामान्य तौर पर बीमाधारक को पहले साल की बीमा किस्त देनी होती है।

close