CG 10th & 12th class News

CG Open Board Exam ओपन बोर्ड ऑनलाइन भी देगा असाइनमेंट

Assignment Help Online| Get Assignment

Cg Open School Exam Time Table 2020 जी है मित्रो आप सभी को जिस न्यूज़ का इतजार था वो आ गया .. छत्तीसगढ़ राज्य ओपन बोर्ड ने बड़ा फैसला लेते हुए ओपन 10वीं व 12वीं बोर्ड की लिखित परीक्षाएं रद्द कर दी है, अब राज्य ओपन बोर्ड में शिक्षारत छात्रों की परीक्षाएं भी नहीं ली जाएंगी। उन्हे असाइनमेंट के आधार पर ही नंबर दिए जाएंगे।

बता दें कि छत्तीसगढ़ राज्य ओपन बोर्ड ने यह फैसला कोरोना वायरस संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। इसके पहले भी राज्य में सभी घरेलू परीक्षाएं व बोर्ड की शेष परीक्षाएं नहीं कराने का फैसला लिया गया था।

Helpful Website for Homework Assignment

जिन स्थानों में लॉकडाउन, वहां छूट

जिन स्थानों में लॉकडाउन, वहां छूट राजधानी सहित कई जिलों में लॉकडाउन लगाए जाने के बाद ओपन बोर्ड द्वारा छात्रों को कुछ रियायत दी गई है। ओपन बोर्ड ने 10वीं के छात्रों के लिए असाइनमेंट लेने की तिथि 4 से 9 अगस्त तक निर्धारित की थी। असाइनमेंट मिलने के दो दिनों के भीतर इसे जमा करना था।

वहीं 12वीं के लिए यह तिथि 22 जुलाई से 29 जुलाई थी। लॉकडाउन होने की स्थिति में यह तिथि आगे बढ़ा दी जाएगी। लॉकडाउन के बाद असाइनमेंट वितरण और उसे जमा करने का कार्य प्रारंभ होगा।

छत्तीसगढ़ में पीईटी-पीएटी समेत 11 प्रवेश परीक्षाएं कैंसिल होने के संकेत

ओपन बोर्ड ऑनलाइन भी देगा असाइनमेंट

यदि कोई छात्र किसी कारणवश केंद्र से असाइनमेंट प्राप्त नहीं कर पाया तो वह ओपन बोर्ड के पेंशनबाड़ा स्थित मुख्यालय से इसे प्राप्त कर सकेगा। इसके अलावा ओपन बोर्ड की वेबसाइट से भी छात्र असाइनमेंट प्राप्त कर सकेंगे, इसके लिए 17 अगस्त से 22 अगस्त तक की तिथि निर्धारित की गई है।  Assignment Help Online

रंगीन पेन से लिखना वर्जित

असाइनमेंट के आधार पर ली जाने वाली परीक्षा में परीक्षार्थियों के लिए सख्त गाइड लाइन बनाई गई है। उत्तर-पुस्तिका में परीक्षार्थी नीले या काले बाल प्वाइंट पेन से ही लिखेंगे। कॉपी में कलर पेन से लिखना वर्जित है। उत्तर पुस्तिक के प्रथम पेज पर परीक्षार्थियों को रोल नंबर, विषय कोड, हस्ताक्षरर, दिनांक आदि लिखना होगा।

असाइनमेंट ! किताब से हूबहू उतारे तो कटेगा अंक

ओपन स्कूल के अधिकारियों के मुताबिक असाइनमेंट कार्य को परीक्षार्थी अपने शब्दों में लिखेंगे। यदि किसी भी गाइड या किताब को हूबहू पेज पर उतारा गया तो इसमें अंक मिलना मुश्किल हो जाएगा।

खुशखबरी 10वीं और 12वीं के असफल विद्यार्थियों को, बोर्ड परीक्षा पास होने के लिए मिलेगा चार बार मौका

विडियो में हम इसे और अछे से आपको बतये हैं एक बार जरुर निचे क्लिक कर के देखें

 

cg open board exam,cg open board exam 2020,cg open school assignment,open board me kis tarah ke assignment diye jayenge,assignment kya hota hai,open board exam 2020,cg open exam assignment se kaise de,cg open board,cg open 10th assignment,cg open board 2020,open school assignment kaise kare,assignment kab jama karna hai,assignment kaise likhe,cg 12th assignment,assignment system,assignment paddhati,assignment ka kya matlab hai,cgsos assignment kaise likhe,university assignment

Tags

CG JOBS24

छत्तीसगढ़
Back to top button
error: Content is protected !!
Close
Close